1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. अमित शाह का 5 मार्च को महाराष्ट्र दौरा, सार्वजनिक चुनावी बैठकों और रैलियों में लेंगे हिस्सा

अमित शाह का 5 मार्च को महाराष्ट्र दौरा, सार्वजनिक चुनावी बैठकों और रैलियों में लेंगे हिस्सा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस साल अप्रैल या मई में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तैयारियों को तेज करते हुए 5 मार्च को महाराष्ट्र की एक महत्वपूर्ण यात्रा पर जाने वाले हैं।

By Rekha 
Updated Date

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस साल अप्रैल या मई में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तैयारियों को तेज करते हुए 5 मार्च को महाराष्ट्र की एक महत्वपूर्ण यात्रा पर जाने वाले हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बनाई रणनीति

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तैयारियों को तेज करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 5 मार्च को महाराष्ट्र के महत्वपूर्ण दौरे पर जाने वाले हैं।

अमित शाह के महाराष्ट्र यात्रा कार्यक्रम पर रणनीतिक बैठकें और रैलियाँ

अमित शाह के एजेंडे में अकोला, जलगांव और छत्रपति संभाजीनगर में पड़ाव शामिल हैं, जहां वह भाजपा द्वारा आयोजित चुनाव संबंधी बैठकों और कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे।

लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों पर मुख्य चर्चाएँ

शाह सुबह 11 बजे अकोला में भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति और कोर कमेटी के साथ चर्चा का नेतृत्व करेंगे, जिसमें चंद्रपुर, बुलढाणा, अकोला, यवतमाल, वर्धा और अमरावती जैसे लोकसभा क्षेत्रों परध्यान केंद्रित किया जाएगा।

‘महा युवा सम्मेलन’ और सार्वजनिक रैली

अकोला बैठक के बाद, शाह दोपहर 2 बजे जलगांव में एक युवा सम्मेलन ‘महा युवा सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे, इसके बाद शाम 6 बजे छत्रपति संभाजीनगर में एक सार्वजनिक रैली करेंगे।

शाह की यात्रा से एक दिन पहले, जेपी नड्डा 4 मार्च को नागपुर में युवाओं को संबोधित करेंगे
शाह की यात्रा से एक दिन पहले, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 4 मार्च को नागपुर में ‘नमो युवा सम्मेलन’ में युवाओं को संबोधित करेंगे और भारत के विकास के लिए उनके दृष्टिकोण पर राय लेंगे।

शाह की यात्रा की प्रत्याशा में, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा 4 मार्च को नागपुर में ‘नमो युवा सम्मेलन’ में युवाओं को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र से लगभग एक लाख युवा प्रतिभागियों के शामिल होने की उम्मीद है, जो उनके दृष्टिकोण पर राय जुटाएंगे।

‘नारी शक्ति वंदन’ कार्यक्रम
राजनीतिक गति को बढ़ाते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘नारी शक्ति वंदन’ कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं, जो चुनावी प्रक्रिया में विविध जनसांख्यिकी को शामिल करने के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। जैसे-जैसे राजनीतिक परिदृश्य तेज होता जा रहा है, भाजपा महाराष्ट्र में एक गतिशील चुनाव अभियान के लिए तैयार हो रही है, जिसमें प्रमुख नेता सक्रिय रूप से समर्थन जुटा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...