1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी के 10 साल के कार्यकाल को “दिया ए-ग्रेड रिकॉर्ड”

अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी के 10 साल के कार्यकाल को “दिया ए-ग्रेड रिकॉर्ड”

हाल ही में एक साक्षात्कार में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले दशक में शासन के उनके "ए-ग्रेड रिकॉर्ड" का हवाला देते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के अनुकरणीय नेतृत्व की प्रशंसा की।

By Rekha 
Updated Date

हाल ही में एक साक्षात्कार में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले दशक में शासन के उनके “ए-ग्रेड रिकॉर्ड” का हवाला देते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के अनुकरणीय नेतृत्व की प्रशंसा की। शाह ने 130 करोड़ नागरिकों के सामूहिक संकल्प द्वारा समर्थित, 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में ले जाने की मोदी की रणनीतिक योजना पर जोर दिया।

विकसित भारत @2047″

दूरदर्शी पहल “विकसित भारत @2047” के तहत, भारत का लक्ष्य आर्थिक विकास, सामाजिक उन्नति, पर्यावरणीय स्थिरता और शासन उत्कृष्टता में व्यापक विकास हासिल करना है। शाह ने इस दृष्टिकोण को साकार करने और सरकारी पहलों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए पीएम मोदी की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

अनुकरणीय नेतृत्व की सराहना
यदि भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को लोकसभा चुनाव में महत्वपूर्ण बहुमत मिलता है तो संभावित संवैधानिक परिवर्तनों के बारे में चिंताओं का जवाब देते हुए, शाह ने जनता का विश्वास बनाए रखने के लिए शासन अनुशासन के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के नेतृत्व वाले पिछले प्रशासनों के साथ तुलना करते हुए, भाजपा के जिम्मेदार शासन ट्रैक रिकॉर्ड को रेखांकित किया।

सीएए कार्यान्वयन पर स्पष्टीकरण

शाह ने सुशासन के प्रमुख स्तंभों को रेखांकित किया, जिसमें आर्थिक पुनरोद्धार, तकनीकी उन्नति, सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देना और शिक्षा को वैश्विक मानकों के साथ जोड़ना शामिल है। उन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) जैसे मुद्दों का राजनीतिकरण करने के लिए विपक्षी दलों की आलोचना की और आश्वस्त किया कि भाजपा अपने घोषणापत्र के वादों को पूरा करने के लिए दृढ़ है।

सीएए के कार्यान्वयन के संबंध में, शाह ने स्पष्ट किया कि नियमों को भाजपा के घोषणापत्र की प्रतिबद्धता के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अधिसूचित किया गया था। उन्होंने पड़ोसी देशों से प्रताड़ित गैर-मुस्लिम प्रवासियों को नागरिकता देने के कानून के उद्देश्य पर जोर देते हुए राजनीतिक अवसरवादिता के आरोपों को खारिज कर दिया।

गृह मंत्रालय द्वारा सीएए नियमों की अधिसूचना आगामी लोकसभा चुनावों से पहले जारी की गई है, जो अपने चुनावी वादों को पूरा करने और भारत के विकास के लिए समावेशी नीतियों को आगे बढ़ाने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता का संकेत देती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...