1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. असम में 48 घंटे की परिवहन हड़ताल शुरू, दैनिक यात्रियों को हुई असुविधा

असम में 48 घंटे की परिवहन हड़ताल शुरू, दैनिक यात्रियों को हुई असुविधा

असम मोटर वर्कर एसोसिएशन के संयुक्त मंच द्वारा आहूत 48 घंटे की हड़ताल के कारण असम में परिवहन ठप रहा। बसें, टैक्सियाँ और ऐप कैब सहित वाणिज्यिक और सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद रहे, जिससे दैनिक यात्रियों को असुविधा हुई।

By Rekha 
Updated Date

असम मोटर वर्कर एसोसिएशन के संयुक्त मंच द्वारा आहूत 48 घंटे की हड़ताल के कारण असम में परिवहन ठप रहा। बसें, टैक्सियाँ और ऐप कैब सहित वाणिज्यिक और सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद रहे, जिससे दैनिक यात्रियों को असुविधा हुई।

असम में 48 घंटे की परिवहन हड़ताल शुरू


असम में 48 घंटे की परिवहन हड़ताल शुरू। हड़ताल के आह्वान के कारण बसों, टैक्सियों और ऐप कैब की अनुपस्थिति के कारण कार्यालय जाने वालों को अपने कार्यस्थल तक पहुंचने में चुनौतियों का सामना करना पड़ा। असम मोटर वर्कर एसोसिएशन के संयुक्त मंच के संयोजक रामेन दास ने निराशा व्यक्त करते हुए कहा, “सरकार किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए केवल ड्राइवरों को दोषी ठहराना चाहती है, भले ही उन्होंने अपराध न किया हो। सड़क की स्थिति में सुधार करने के बजाय, वे गरीब ड्राइवरों को दंडित कर रहे हैं।”

दास ने हिट-एंड-रन मामलों पर नए कानून के विरोध का हवाला देते हुए हड़ताल के पीछे के मकसद को समझाया, जिसे ड्राइवर विरोधी और वाहन मालिकों के खिलाफ माना जाता है। शुक्रवार सुबह 5 बजे से रविवार सुबह 5 बजे तक चलने वाली इस हड़ताल का उद्देश्य इस कानून को वापस लेने के लिए दबाव बनाना है। दास के अनुसार, गुरुवार रात राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बातचीत कोई समाधान निकालने में विफल रही।

Hit And Run Law के ख़िलाफ़ असम में हड़ताल
भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की जगह लेने के लिए तैयार भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) में लापरवाही से गाड़ी चलाने और अधिकारियों को सूचित किए बिना घटनास्थल से भागने के कारण गंभीर सड़क दुर्घटनाओं का कारण बनने वाले ड्राइवरों के लिए सख्त दंड का प्रावधान है। नए कानून के तहत अपराधियों को 10 साल तक की जेल या ₹7 लाख का जुर्माना हो सकता है, जो ब्रिटिश काल के आईपीसी में निर्दिष्ट दो साल की सजा से काफी अधिक है।

ट्रांसपोर्टरों के मंच ने निजी कार मालिकों से भी हड़ताल में शामिल होने का आह्वान किया है और इस बात पर जोर दिया है कि कानून सार्वभौमिक रूप से लागू होता है, भले ही कोई वाणिज्यिक वाहन चला रहा हो या छोटी कार।

इस बीच, संभावित ईंधन आपूर्ति संकट की चिंताओं के कारण राज्य भर में पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लग गईं, और चल रही परिवहन हड़ताल के बीच लोग अपने ईंधन टैंक भरवाने के लिए दौड़ पड़े।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...