1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. एशियाई चैंपियनशिप में कोरोना वायरस की वजह से हिस्सा नहीं लेगें चीन के पहलवान

एशियाई चैंपियनशिप में कोरोना वायरस की वजह से हिस्सा नहीं लेगें चीन के पहलवान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना वायरस का दहशत इस वक्त कई दोशों में है, दिन-ब-दिन इस वायरस की वजह से लोगों की मौत होती जा रही है और इसके चपेट में लोग आते जा रहे हैं, ऐसे में चीन के साथ साथ बाकी देशों की तमाम कोशिशें नाकामयाब होती नजर आ रही है, हालांकि इस पर चीन के साथ साथ बाकी देश के भी डॉक्टर और रिसर्चर लगे हुए हैं। इस बीच चीन मंगलवार से शुरू हो रही एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगे।

दरअसल, मंगलवार से चीन में एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप शुरू होने जा रहा है लेकिन चीन में कोरोना वायरस की वजह से भारत सरकार ने उन्हें वीजा जारी नहीं किया हैं।

भारतीय कुश्ती महासंड के महायक सचिव विनोद तोमर ने मीडिया में बात करते हुए कहा कि सरकार ने चीन के 40 सदस्यीद दल को वीजा देने से इनकार कर दिया है। इसके आगे उन्होंने कहा कि, हमें पता चला है कि सरकार ने चीन के दल को वीजा जारी नहीं किया है और इसलिए वे चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले रहे। दुनिया कोराना वायरस के प्रकोप से जूझ रही है और इसलिए अब खिलाड़ियों का स्वास्थ्य मुख्य चिंता है। यह समझा जा सकता है कि सरकार ने उन्होंन क्यों वीजा जारी नहीं किया।

बताते चलें कि, कोरोना वायरस की वजह से अबतक 1500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 40 हजार से भी ज्यादा लोग इसके संक्रमण से ग्रसित हैं। कोरोना का कहर चीन के साथ साथ कई देशों पर पड़ रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...