1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बुजुर्गों के लिए आयुष्मान कार्ड की घोषणा की, बोले बुजुर्गो की सेवा ही सच्ची सेवा है

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बुजुर्गों के लिए आयुष्मान कार्ड की घोषणा की, बोले बुजुर्गो की सेवा ही सच्ची सेवा है

शिवपुरी में प्रगतिशील पेंशनर्स एसोसिएशन जिला शाखा द्वारा आयोजित एक सभा में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुजुर्गों की सेवा के महत्व पर जोर देते हुए इसे भगवान की सेवा के समान बताया।

By Rekha 
Updated Date

शिवपुरी में प्रगतिशील पेंशनर्स एसोसिएशन जिला शाखा द्वारा आयोजित एक सभा में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुजुर्गों की सेवा के महत्व पर जोर देते हुए इसे भगवान की सेवा के समान बताया। उन्होंने बुजुर्गों की देखभाल के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए 70 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों के लिए भी आयुष्मान कार्ड के विस्तार की घोषणा की।

70 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान कार्ड जारी करने की घोषणा की

बातचीत के दौरान सिंधिया ने खासकर स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम की तारीफ की. उन्होंने कहा कि वे 70 से अधिक उम्र वालों को आयुष्मान कार्ड देने की योजना बना रहे हैं ताकि उन्हें कई अस्पतालों में 5 लाख रुपये तक की मुफ्त चिकित्सा देखभाल मिल सके।

सिंधिया ने वन नेशन वन राशन कार्ड और अब वन नेशन वन आयुष्मान कार्ड जैसी पहल का जिक्र करते हुए यह भी बताया कि मोदी का नेतृत्व कितना महान है।

उन्होंने प्रगतिशील पेंशनर्स एसोसिएशन के अनुरोधों के लिए समर्थन का वादा किया और शिवपुरी के विकास में मदद करने की पेशकश की। सिंधिया ने पेंशनभोगियों से चीजों को बेहतर बनाने के बारे में विचार मांगे और कहा कि वह हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...