1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: MP में तीसरे फेज की 9 लोकसभा सीटों पर आज साफ होगी तस्वीर, अभी 140 उम्मीदवार चुनावी रण में हैं

Loksabha Election: MP में तीसरे फेज की 9 लोकसभा सीटों पर आज साफ होगी तस्वीर, अभी 140 उम्मीदवार चुनावी रण में हैं

MP की ग्वालियर, मुरैना, भिंड, गुना, विदिशा, भोपाल, सागर, राजगढ़ और बैतूल लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की तस्वीर आज साफ होगी। इन 9 सीटों पर अब तक 223 नामांकन जमा हुए। स्क्रूटनी के बाद 140 कैंडिडेट्स मैदान में बचे हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की 9 लोकसभा सीटों पर सोमवार को नाम वापसी होगी। ग्वालियर, मुरैना, भिंड, गुना, विदिशा, भोपाल, सागर, राजगढ़ और बैतूल लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की तस्वीर आज साफ होगी। इसके बाद चुनाव चिन्ह बांटे जाएंगे। तीसरे चरण में अब तक 223 नामांकन जमा हुए और स्क्रूटनी के बाद 140 कैंडिडेट्स मैदान में बचे हैं। पहले चरण में 88 और दूसरे में 80 कैंडिडेट चुनाव मैदान में रहे हैं।

9 सीटों पर अब तक की स्थिति 
बता दें कि मुरैना लोकसभा सीट में 16 प्रत्याशी, भिंड में 8, ग्वालियर 21, गुना 17, सागर 14, विदिशा 16, भोपाल 25, राजगढ़ 15 और बैतूल में 8 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए हैं। मुरैना में 2, विदिशा 4, भोपाल 3, भिंड, ग्वालियर, राजगढ़ 1 और बैतूल में 1-1 उम्मीदवार के नाम निर्देशन-पत्र जांच के बाद रिजेक्ट कर दिए गए हैं। प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के अलावा बाकी दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों की नाम वापसी के बाद तीसरे चरण में चुनाव लड़ने वाले कैंडिडेट्स के चुनावी खर्च का मीटर भी चालू हो जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...