1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बारामूला मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकी को ढेर किया, सर्च ऑपरेशन जारी

बारामूला मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकी को ढेर किया, सर्च ऑपरेशन जारी

शनिवार सुबह शुरू हुए आतंकवाद विरोधी अभियान में सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में एक आतंकवादी को सफलतापूर्वक मार गिराया। यह ऑपरेशन फिलहाल उरी में नियंत्रण रेखा के आसपास जारी है।

By Rekha 
Updated Date

कश्मीर पुलिस ज़ोन ने एक सोशल मीडिया अपडेट में मुठभेड़ की पुष्टि की, जिसमें कहा गया, “#बारामूला जिले के #उरी, हथलंगा के आगे के इलाके में #आतंकवादियों और सेना और बारामूला पुलिस के बीच #मुठभेड़ शुरू हो गई है।”

बाद में पुलिस ने घोषणा की कि ऑपरेशन के दौरान एक आतंकवादी मारा गया है.

पुलिस ने कहा कि स्थिति विकसित होने पर अतिरिक्त विवरण प्रदान किया जाएगा।

यह ऑपरेशन पिछले दिन बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकी मॉड्यूल की खोज के बाद हुआ, जिसके कारण दो आतंकवादी सहयोगियों की गिरफ्तारी हुई और हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी हुई। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान मीर साहिब बारामूला के निवासी ज़ैद हसन मल्ला और स्टेडियम कॉलोनी बारामूला के मोहम्मद आरिफ चन्ना के रूप में की गई। एक पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, वे पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं के इशारे पर सीमा पार हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में शामिल थे, जिसका उद्देश्य आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए लश्कर आतंकवादियों को ये आपूर्ति वितरित करना था।

एक अलग ऑपरेशन में, सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के जंगली पहाड़ी इलाकों में मोर्चा संभाले आतंकवादियों को मार गिराने के अपने प्रयास जारी रखे हैं। यह गोलीबारी शनिवार को चौथे दिन में प्रवेश कर गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...