1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: राजनाथ सिंह की “एक देश एक चुनाव” की वकालत: एक देश में सभी चुनावों का आयोजन करने की मांग

Loksabha Election: राजनाथ सिंह की “एक देश एक चुनाव” की वकालत: एक देश में सभी चुनावों का आयोजन करने की मांग

भाजपा के स्टार प्रचारक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को सिंगरौली पहुंचे। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में एक दिनांक पर सभी चुनावों का आयोजन करने की वकालत की है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भाजपा के स्टार प्रचारक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को सिंगरौली पहुंचे, जहां वे चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मप्र के विधानसभा चुनाव में विशेषज्ञों ने मान लिया था कि प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं बन रही है। लेकिन, हमें प्रदेश की जनता पर भरोसा था और वो कायम रहा। प्रदेश की जनता ने भाजपा को पूर्ण बहुमत की सरकार दी। अब फिर चार महीने के बाद मप्र में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में एक दिनांक पर सभी चुनावों का आयोजन करने की वकालत की है। उनका मानना है कि हर साल अलग-अलग राज्यों में होने वाले चुनावों की एकता नहीं होनी चाहिए, बल्कि एक ही दिन पर सभी चुनावों का आयोजन किया जाना चाहिए। उन्होंने इसे “एक देश एक चुनाव” की बात कही और कहा कि इससे राष्ट्रीय एकता और चुनाव प्रक्रिया में सुधार हो सकता है।

उन्होंने इस बात का भी मजबूत प्रस्ताव दिया कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव को एक ही दिन में आयोजित किया जाए। इससे न केवल चुनावी व्यय कम होगा, बल्कि लोगों को भी एक साथ वोट करने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे पर एक कमेटी का गठन किया है जो इस मामले की विस्तृत राय देने के लिए अध्ययन करेगी।

इसके साथ ही, उन्होंने अपनी चुनावी यात्रा की भी जानकारी दी, जिसमें वे कई स्थानों पर प्रचार करेंगे। इसके लिए उन्हें विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में यात्रा करने की जरूरत है, ताकि वे अपनी पार्टी के प्रत्याशियों का समर्थन कर सकें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...