1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. राजस्थान: 2 पूर्व मंत्री, कई पूर्व विधायक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में हुए शामिल

राजस्थान: 2 पूर्व मंत्री, कई पूर्व विधायक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में हुए शामिल

पूर्व मंत्री राजेंद्र यादव और लाल चंद कटारिया सहित कई प्रमुख कांग्रेस नेताओं ने अपनी पार्टी को अलविदा कह दिया और रविवार को औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए।

By Rekha 
Updated Date

राजस्थान: लोकसभा चुनावों से ठीक पहले राजस्थान कांग्रेस से पूर्व मंत्रियों और विधायकों सहित कई नेता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं।

पूर्व मंत्री राजेंद्र यादव और लाल चंद कटारिया सहित कई प्रमुख कांग्रेस नेताओं ने अपनी पार्टी को अलविदा कह दिया और रविवार को औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए। इस सूची में पूर्व कांग्रेस विधायक रिछपाल मिर्धा, विजयपाल मिर्धा और खिलाड़ी बैरवा, निर्दलीय विधायक आलोक बेनीवाल, पूर्व कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश प्रमुख सुरेश चौधरी, रामपाल शर्मा और रिजु झुनझुनवाला सहित अन्य शामिल हैं।

कांग्रेस की प्रतिक्रियाएँ

पलायन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रस्थान करने वाले नेताओं की आलोचना करते हुए कहा कि बाहरी दबाव, संभवतः केंद्रीय एजेंसियों से, उनके दलबदल को भाजपा में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहे थे।

बीजेपी की प्रतिक्रिया

भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि प्रभावशाली संख्या में 13,700 नेता पार्टी में शामिल हुए हैं, जो राजस्थान में भाजपा के लिए व्यापक समर्थन को उजागर करता है।

चुनाव पूर्व युद्धाभ्यास

यह हाई-प्रोफाइल दलबदल लोकसभा चुनावों की अपेक्षित घोषणा से कुछ दिन पहले हुआ है, जो राज्य में रणनीतिक राजनीतिक पुनर्गठन का संकेत देता है। यह कदम राजनीतिक गतिशीलता पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है, जिससे आगामी चुनावों में तीव्र प्रतिस्पर्धा के लिए मंच तैयार हो सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...