1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में रिमोट कंट्रोल का किया इस्तेमाल, कहा पीएम मोदी के पास भी है रिमोट कंट्रोल

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में रिमोट कंट्रोल का किया इस्तेमाल, कहा पीएम मोदी के पास भी है रिमोट कंट्रोल

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास न्याय योजना के शुभारंभ के दौरान, राहुल गांधी ने रिमोट कंट्रोल के इशारे का इस्तेमाल किया और दावा किया कि उनके और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी दोनों के पास रिमोट कंट्रोल है। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी कुछ व्यक्तियों और निगमों को फायदा पहुंचाने के लिए गुप्त रूप से अपने रिमोट कंट्रोल का इस्तेमाल करते हैं।

By Rekha 
Updated Date

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास न्याय योजना के शुभारंभ के दौरान, राहुल गांधी ने रिमोट कंट्रोल के इशारे का इस्तेमाल किया और दावा किया कि उनके और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी दोनों के पास रिमोट कंट्रोल है, और उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी कुछ व्यक्तियों और निगमों को फायदा पहुंचाने के लिए गुप्त रूप से अपने रिमोट कंट्रोल का इस्तेमाल करते हैं, और उन्होंने कहा हम खुले में रिमोट कंट्रोल का बटन दबाते हैं। लेकिन भाजपा इस पर गुप्त रूप से दबाव डालती है, और अडानी जी को मुंबई हवाई अड्डा मिल जाता है, सार्वजनिक क्षेत्र निजी हो जाता है, राहुल गांधी ने यह भी उल्लेख किया कि जब उन्होंने लोकसभा में अडानी के बारे में पीएम मोदी से सवाल किया, तो उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई।

यह टिप्पणी पीएम मोदी की हाल ही में मध्य प्रदेश में एक रैली के दौरान कांग्रेस के बारे में की गई टिप्पणी के जवाब में आई, जहां उन्होंने कांग्रेस को “जंग लगे लोहे” वाली पार्टी के रूप में संदर्भित किया था जो मध्य प्रदेश को बीमारू श्रेणी में धकेल देगी। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों ही आगामी चुनावों के लिए कमर कस रहे हैं।

राहुल गांधी ने जाति जनगणना के महत्व पर भी प्रकाश डाला और कहा कि यह भारत के एक्स-रे की तरह है, जो विभिन्न समुदायों की जनसांख्यिकीय संरचना को प्रकट करता है। उन्होंने जाति जनगणना से बचने के लिए सरकार की आलोचना की और प्रतिज्ञा की कि कांग्रेस सरकार जनगणना कराएगी।

इसके अतिरिक्त, राहुल गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस शासित राज्य जनता के हितों को प्राथमिकता देते हैं और विशिष्ट व्यक्तियों या निगमों द्वारा नियंत्रित नहीं होते हैं। उन्होंने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और संभवतः तेलंगाना में चुनाव जीतने की कांग्रेस की संभावनाओं पर विश्वास व्यक्त किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...