1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. 22 फरवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा

22 फरवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को अपने गृह राज्य गुजरात के एक व्यस्त दौरे की तैयारी कर रहे हैं, जिसके साथ अहमदाबाद, विसनगर और दीसा में कार्यक्रमों की एक श्रृंखला शुरू होगी।

By Rekha 
Updated Date

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को अपने गृह राज्य गुजरात के एक व्यस्त दौरे की तैयारी कर रहे हैं, जिसके साथ अहमदाबाद, विसनगर और दीसा में कार्यक्रमों की एक श्रृंखला शुरू होगी। जिसमें उद्घाटन, सार्वजनिक संबोधन और एक प्रमुख परियोजना की संभावित लॉन्चिंग शामिल है।

साबरमती आश्रम पुनर्विकास परियोजना का संभावित उद्घाटन

सबसे प्रतीक्षित घटनाओं में से एक साबरमती आश्रम पुनर्विकास परियोजना का संभावित उद्घाटन है, जिसकी अनुमानित लागत 1,200 करोड़ रुपये है। इस महत्वाकांक्षी परियोजना का उद्देश्य महात्मा गांधी के जीवन और स्वतंत्रता संग्राम से निकटता से जुड़े प्रतिष्ठित आश्रम को एक विश्व स्तरीय स्मारक में बदलना है। यह कदम पर्याप्त प्रतीकात्मक महत्व रखता है और उम्मीद है कि यह महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित करेगा।

रबारी महासम्मेलन” को प्रधान मंत्री द्वारा संबोधित किए जाने की संभावना

आश्रम के अलावा, मोदी की यात्रा का ध्यान गुजरात में विभिन्न समुदायों के साथ जुड़ने पर केंद्रित होने की उम्मीद है। रबारी देहाती समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले विसनगर में “रबारी महासम्मेलन” को प्रधान मंत्री द्वारा संबोधित किए जाने की संभावना है। इसके अलावा, दीसा में एक किसान सम्मेलन और अहमदाबाद में एक “पशुपालक सम्मेलन” (पशुपालक सम्मेलन) उनके कार्यक्रम में संभावित कार्यक्रम हैं, जो ग्रामीण समुदायों और प्रमुख आर्थिक क्षेत्रों पर सरकार के जोर को उजागर करते हैं।

पशुपालकों के सम्मेलन के लिए स्थान का चुनाव उल्लेखनीय है, मोटेरा में नरेंद्र मोदी स्टेडियम, जो दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, संभावित रूप से इस कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है। यह चयन महत्वपूर्ण कृषि क्षेत्र के लिए सरकार की स्वीकृति और समर्थन का प्रतीक है।

आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा में, मोदी की यात्रा को लेकर पूरे गुजरात में प्रत्याशा देखी जा सकती है। साबरमती आश्रम परियोजना के संभावित लॉन्च के साथ घटनाओं का पैमाना, विकास और सामुदायिक आउटरीच पर एक स्पष्ट फोकस का संकेत देता है। विशिष्ट विवरण और संभावित घोषणाओं का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, लेकिन यह निश्चित है कि मोदी की यात्रा के राजनीतिक और सामाजिक निहितार्थों की जांच की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...