1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. प्रधानमंत्री मोदी आज भारत टेक्स-2024 का करेंगे उद्घाटन: ऐतिहासिक वैश्विक कपड़ा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मोदी आज भारत टेक्स-2024 का करेंगे उद्घाटन: ऐतिहासिक वैश्विक कपड़ा कार्यक्रम

भारत के कपड़ा क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण विकास में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भारत टेक्स - 2024 का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं, जो देश में अब तक के सबसे बड़े वैश्विक कपड़ा कार्यक्रमों में से एक है।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत के कपड़ा क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण विकास में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भारत टेक्स – 2024 का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं, जो देश में अब तक के सबसे बड़े वैश्विक कपड़ा कार्यक्रमों में से एक है। उद्घाटन समारोह सोमवार सुबह 10:30 बजे दिल्ली के भारत मंडपम में होने वाला है।

प्रधानमंत्री मोदी भारत टेक्स-2024 का उद्घाटन करेंगे


सोमवार से गुरुवार तक आयोजित भारत टेक्स – 2024, प्रधान मंत्री के 5एफ विजन के अनुरूप है, जिसमें फाइबर, कपड़े और फैशन के माध्यम से खेत से लेकर विदेशी तक एकीकृत दृष्टिकोण पर जोर दिया गया है, जिसमें संपूर्ण कपड़ा मूल्य श्रृंखला शामिल है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य कपड़ा क्षेत्र में भारत की शक्ति को प्रदर्शित करना और वैश्विक कपड़ा महाशक्ति के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करना है।

11 कपड़ा निर्यात संवर्धन परिषदों के एक संघ द्वारा आयोजित और केंद्र द्वारा समर्थित, भारत टेक्स – 2024 व्यापार और निवेश के स्तंभों पर बनाया गया है, जिसमें स्थिरता पर सर्वोपरि ध्यान दिया गया है। चार दिवसीय कार्यक्रम में 65 से अधिक ज्ञान सत्रों की मेजबानी की जाएगी जिसमें 100 से अधिक वैश्विक पैनलिस्ट विभिन्न क्षेत्र-संबंधित मुद्दों को संबोधित करेंगे।

भारत टेक्स – 2024 का आयोजन स्थिरता और परिपत्रता पर समर्पित मंडपों, एक ‘इंडी हाट’ और भारतीय कपड़ा विरासत, स्थिरता और वैश्विक डिजाइन जैसे विषयों को कवर करने वाली फैशन प्रस्तुतियों से सुसज्जित स्थान पर किया जाएगा। इंटरएक्टिव फैब्रिक परीक्षण क्षेत्र और उत्पाद प्रदर्शन भी प्रदर्शित किए जाएंगे।

100 से अधिक देश इवेंट में लेंगे हिस्सा

इस आयोजन में 3,500 से अधिक प्रदर्शकों, 100 देशों के 3,000 खरीदारों और कपड़ा छात्रों, बुनकरों, कारीगरों और कपड़ा श्रमिकों सहित 40,000 से अधिक व्यापारिक आगंतुकों के साथ नीति निर्माताओं और वैश्विक सीईओ की भागीदारी की उम्मीद है। आयोजन के दौरान 50 से अधिक घोषणाओं और एमओयू की उम्मीदों के साथ, भारत टेक्स – 2024 का लक्ष्य आत्मनिर्भर भारत और विकसित भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप कपड़ा क्षेत्र में निवेश और व्यापार को बढ़ावा देना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...