1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: मध्य प्रदेश में पीएम का व्यस्त दौरा, आज रोड शो करेंगे पीएम मोदी

Loksabha Election: मध्य प्रदेश में पीएम का व्यस्त दौरा, आज रोड शो करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 2 दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वे राजधानी भोपाल समेत प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों पर चुनावी सभाओं में शामिल होंगे.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए धुआंधार प्रचार में जुटे हुए हैं. पीएम मोदी 20 दिन के भीतर 5वीं बार आज फिर से मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचेंगे. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वे राजधानी भोपाल समेत प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों पर चुनावी सभाओं में शामिल होंगे. पीएम मोदी 10 दिन के अंतराल के बाद एक बार फिर मध्य प्रदेश आ रहे हैं.

पीएम मोदी के रोड शो में तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. जमीन से लेकर आसमान तक ड्रोन के जरिए नजर रखी जाएगी. रोड शो के एक दिन पहले मंगलवार से ही पुलिस ने रोड के किनारे बैरिकेडिंग कर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करती हुई नजर आई. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट से लेकर रोड शो के रूट तक करीब 2000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की तैनाती होगी.

भोपाल में रोड शो करने से पहले पीएम मोदी 7 अप्रैल को जबलपुर, 9 अप्रैल को बालाघाट, 14 अप्रैल को नर्मदापुरम के पिपरिया, 19 अप्रैल को दमोह में चुनाव प्रचार किया था. इसके बाद अब आज भोपाल पहुंचने वाले हैं और शाम 6 बजे से रोड शो करेंगे. रोड शो में पीएम मोदी के साथ-साथ राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी रहेंगे.

भोपाल सीट से आलोक शर्मा मैदान में

बीजेपी ने भोपाल लोकसभा सीट से आलोक शर्मा को टिकट दिया है. आलोक शर्मा भोपाल नगर निगम के महापौर भी रह चुके हैं. फिलहाल यह सीट बीजेपी के कब्जे में है और साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर यहां से सांसद हैं, लेकिन पार्टी ने इस बार उनको टिकट नहीं दिया है. आलोक शर्मा बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता और हैं और 1994 में उन्होंने पहली बार पार्षदी का चुनाव जीता था. इसके बाद वो महापौर भी बने और 2020 तक इस पद पर कायम भी रहे.

पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होने वाले लोगों के लिए एडवायजरी 

  • भोपाल पुलिस कमिश्नरेट की ओर से पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होने वाले  व्यक्तियों के लिए एडवायजरी जारी की गई है. इसमें कहा है कि रोड शो में आने वाले लोग कार्यक्रम शुरू होने से 2 घंटे पहले शाम 5 बजे तक अपने निर्धारित सेक्टर में स्थान ग्रहण कर लें.
  • रोड शो वाले क्षेत्र को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है. इस क्षेत्र में ड्रोन कैमरा इत्यादि उड़ाना प्रतिबंधित हैं.
  • रोड शो में अपने साथ पानी की बोतल और पॉउच समेत इत्यादि साथ न लायें। बैग और थैला जैसी वस्तु अपने साथ न लायें.
  • रोड शो में मोबाईल भी साथ में न लाएं तो बेहतर रहेगा.
  • माचिस, लाइटर इत्यादि ज्वलनशील वस्तु लाना प्रतिबंधित है.
  • पार्टी के झंडे के साथ डंडा और रॉड इत्यादि लाना प्रतिबंधित है. छोटे बच्चों को भी अपने साथ नहीं लाएं.
  • निर्धारित मार्गों से आकर पूर्व से तय किए गए स्थानों पर ही वाहनों की पार्किंग की जाए.
  • मीडियाकर्मी अपना पहचान पत्र और संस्थान का परिचय पत्र अवश्य रखें. साथ ही निर्धारित मंच पर ही पहुंचे. अपने साथ आपत्तिजनक सामग्री, मसाले अन्य पदार्थ नही लायें.
  • जिन व्यक्तियों को आवश्यक कार्य से शहर के किसी स्थान, अस्पताल या अन्य संस्थान जाना हो तो पूर्व निर्धारित डायवर्ट किए गए मार्गों का ही उपयोंग करें. आवश्यक्ता पड़ने पर यातायात पुलिस की भी मदद ले सकते हैं.

दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को वोटिंग

देशभर में दूसरे चरण के चुनाव के लिए 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. इसमें मध्य प्रदेश की छह सीटों पर वोट डाले जाएंगे. मध्य प्रदेश की जिन छह सीटों पर वोट डाले जाएंगे उसमें दमोह, टीकमगढ़, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद की सीट शामिल है. पहले चरण के चुनाव में मध्य प्रदेश की जबलपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, सीधी और शहडोल सीट पर वोट डाले गए थे.

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...