1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी ने तेलंगाना के सीएम केसीआर के एनडीए में शामिल होने की कोशिश का किया खुलासा, बीआरएस पर कल्याण निधि के दुरुपयोग का लगाया आरोप

पीएम मोदी ने तेलंगाना के सीएम केसीआर के एनडीए में शामिल होने की कोशिश का किया खुलासा, बीआरएस पर कल्याण निधि के दुरुपयोग का लगाया आरोप

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में, प्रधान मंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि मौजूदा बीआरएस सरकार ने लोगों के कल्याण के लिए नामित धन का दुरुपयोग किया।

By Rekha 
Updated Date

तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौंकाने वाले दावे किए हैं। उन्होंने सत्तारूढ़ बीआरएस सरकार पर जन कल्याण के लिए दिए गए धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। इसके अतिरिक्त, पीएम मोदी ने खुलासा किया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है।

निज़ामाबाद में रैली का सम्बोधन

तेलंगाना के निज़ामाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के साथ बदलती गतिशीलता का खुलासा किया। मोदी ने उस समय को याद किया जब केसीआर ने हवाईअड्डे पर उनका स्वागत किया था लेकिन बाद में उन्होंने खुद को अलग कर लिया था। मोदी के मुताबिक, हैदराबाद नगर निगम चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद केसीआर ने मोदी से समर्थन मांगा और एनडीए में शामिल होने की इच्छा जताई। हालाँकि, मोदी ने केसीआर के कार्यों पर चिंताओं का हवाला देते हुए मना कर दिया, जिससे दोनों नेताओं के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक जुड़ाव पैदा हो गया।

2020 के ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनावों में, बीआरएस पार्टी, जिसे पहले टीआरएस के नाम से जाना जाता था, ने 56 सीटें हासिल कीं। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने 43 सीटें जीतीं और भारतीय जनता पार्टी 48 सीटों पर विजयी रही।

विकास के लिए आवंटित धन के दुरुपयोग का आरोप

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की आलोचना जारी रखते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बीआरएस के नेतृत्व वाली सरकार पर तेलंगाना के विकास के लिए आवंटित धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने तेलंगाना को वित्तीय सहायता प्रदान की थी, लेकिन बीआरएस प्रशासन ने कथित तौर पर राज्य के कल्याण के लिए इन निधियों का दुरुपयोग किया।

महिला कोटा विधेयक में बाधा डालने की आलोचना

अपनी हालिया रैली के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला कोटा विधेयक में बाधा डालने के लिए ‘इंडिया’ ब्लॉक की आलोचना की, जो अब कानून बन गया है। मोदी ने इस उपलब्धि में ऐतिहासिक भूमिका के लिए तेलंगाना की महिलाओं की सराहना की और महिलाओं की सामूहिक शक्ति पर जोर दिया जिसके कारण संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित हुआ।

तेलंगाना, जो वर्तमान में 2014 में अपनी स्थापना के बाद से मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में बीआरएस द्वारा शासित है, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के साथ इस साल के अंत में चुनाव के लिए तैयार हो रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...