1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी ने महात्मा गांधी की 76वीं पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

पीएम मोदी ने महात्मा गांधी की 76वीं पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महात्मा गांधी की 76वीं पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का बलिदान लोगों की सेवा करने और उनके दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए प्रेरित करता है।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: चूंकि 30 जनवरी को महात्मा गांधी की मृत्यु हो गई, इसलिए भारत सरकार ने घोषणा की कि उस दिन को शहीद दिवस के रूप में जाना जाएगा। आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 76वीं पुण्य तिथि है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महात्मा गांधी की 76वीं पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। एक्स पर एक पोस्ट में, पीएम मोदी ने कहा, “मैं पूज्य बापू को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मैं उन सभी को भी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जो हमारे देश के लिए शहीद हुए हैं। उनका बलिदान हमें लोगों की सेवा करने और हमारे लिए उनके दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए प्रेरित करता है।

अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर महात्मा गांधी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने लिखा, “सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर देशवासियों के दिलों में स्वदेशी की भावना जागृत करने वाले महात्मा गांधी जी की पुण्य तिथि पर उन्हें शत्-शत् नमन। गांधी जी के शांति और सद्भाव के संदेश आज भी प्रासंगिक हैं और उनके विचार हमेशा देशवासियों को राष्ट्र के प्रति बलिदान देने और समर्पित होने के लिए प्रेरित करें।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...