1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. रायपुर में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, बोले- जो डर गया वो मोदी नहीं हो सकता

रायपुर में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, बोले- जो डर गया वो मोदी नहीं हो सकता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को रायपुर में 7,600 करोड़ की दस परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिनके दामन दागदार हैं, वे आज एक साथ आने की कोशिश कर रहे हैं। जो एक-दूसरे को पानी पी-पीकर कोसते थे, वे आज साथ आने के बहाने खोजने लगे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि देश के हर भ्रष्टाचारी को एक बात कान खोलकर सुन लेनी चाहिए। वो अगर भ्रष्टाचार की गारंटी है, तो मोदी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की गारंटी है। उन्होंने कहा कि जो डर गया वो मोदी नहीं हो सकता।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रायपुरः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे। जहां उन्होंने राजधानी रायपुर में 7,600 करोड़ रुपये की दस परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी के साथ मंच पर पांच केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे। पीएम नोदी ने कार्यक्रम के दौरान आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थियों को 75 लाख कार्डों के वितरण की शुरुआत भी की। इसके बाद प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिनके दामन दागदार हैं, वे आज एक साथ आने की कोशिश कर रहे हैं। जो एक-दूसरे को पानी पी-पीकर कोसते थे, वे आज साथ आने के बहाने खोजने लगे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि देश के हर भ्रष्टाचारी को एक बात कान खोलकर सुन लेनी चाहिए। वो अगर भ्रष्टाचार की गारंटी है, तो मोदी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की गारंटी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग मेरे पीछे पड़ेंगे, मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, मेरे खिलाफ साजिशें रचेंगे, लेकिन उन्हें पता नहीं है, जो डर जाए वह मोदी नहीं हो सकता है। प्रधानमत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास की राह में बहुत बड़ा पंजा दीवार बनकर खड़ा हो गया है। और ये जो पंजा है वो कांग्रेस का पंजा है, जो आपसे आपका हक छीन रहा है। इस पंजे ने छत्तीसगढ़ को लूट-लूट कर बर्बाद कर देने को ठान लिया है। इससे पहले उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास में आज का दिन बहुत अहम और बहुत बड़ा है। आज छत्तीसगढ़ को 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उपहार मिल रहा है। ये उपहार इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए है, कनेक्टिविटी के लिए है। ये उपहार छत्तीसगढ़ के लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए है, यहां की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए है। पीएम ने कहा कि भारत सरकार की इन परियोजानाओं से यहां रोजगार के अनेकों नए अवसर भी बनेंगे। यहां के धान किसानों, खनिज संपदा से जुड़े उद्यमियों और पर्यटन को भी इन परियोजनाओं से बहुत लाभ मिलेगा।

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। 2019 में दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद यह छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की पहली यात्रा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि माता कौशल्या की धरती और प्रभु श्री राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ की पावन धरा पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करता हूं। उन्होंने छत्तीसगढ़ के राजकीय गमछे और प्रदेश के कारीगरों द्वारा तैयार स्मृति चिन्ह और मिलेट्स की टोकरी भेंट कर पीएम का स्वागत किया। बघेल ने कहा कि वो नितिन गड़करी से जितना मांगते हैं वो उससे ज्यादा ही देते हैं। सीएम बघेल ने कहा कि हमारा राज्य नया राज्य है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा मदद हमको मिलती रहे। इससे पहले छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने पीएम का स्वागत किया। बीजेपी नेताओं का मानना है कि राज्य में चुनावी तैयारी कर रहे नेताओं और कार्यकर्ताओं में पीएम मोदी की इस यात्रा से ऊर्जा का संचार होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...