1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मोदी, शाह और नड्डा से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार बोले , अब नहीं छोड़ेंगे NDA का साथ

मोदी, शाह और नड्डा से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार बोले , अब नहीं छोड़ेंगे NDA का साथ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी पहली मुलाकात में गठबंधन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और कहा कि वह इसे दोबारा नहीं छोड़ेंगे।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी पहली मुलाकात में गठबंधन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और कहा कि वह इसे दोबारा नहीं छोड़ेंगे। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ चर्चा के बाद बिहार से संबंधित विभिन्न शासन और राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई।

नीतीश कुमार का एनडीए के साथ बने रहने का संकल्प


नीतीश कुमार का एनडीए के साथ बने रहने का वादा। 1995 से भाजपा के साथ अपने जुड़ाव पर विचार करते हुए, कुमार, जिन्होंने हाल ही में विपक्षी भारत गुट को छोड़ दिया था, ने जोर देकर कहा, “अब कभी नहीं। हम यहीं (NDA में) बने रहेंगे।” ये बैठकें 12 फरवरी को विधानसभा में नीतीश कुमार सरकार के विश्वास मत से ठीक पांच दिन पहले हुईं।

बिहार में मंत्रिपरिषद के संभावित विस्तार के साथ, दोनों दलों को जटिल राजनीतिक मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें आगामी लोकसभा चुनावों के लिए संसदीय सीटों का आवंटन भी शामिल है। 2019 के चुनावों के दौरान, भाजपा और जद (यू) ने 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ा, जिसमें लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने छह सीटें लीं, जो अब दो गुटों में विभाजित हो गई है। एनडीए में जीतन राम मांझी और उपेन्द्र कुशवाह को भी शामिल किया गया है.

सूत्रों के अनुसार, इन अटकलों के बीच कि कुमार अप्रैल-मई में लोकसभा चुनावों के साथ-साथ चुनाव कराने के लिए बिहार विधानसभा को भंग करने की मांग कर सकते हैं, मतभेद पैदा हो सकते हैं क्योंकि सदन में मजबूत स्थिति रखने वाली भाजपा इस विचार का समर्थन नहीं कर सकती है।

सीट-बंटवारे के बारे में चिंताओं को संबोधित करते हुए, कुमार ने इस मुद्दे को कम कर दिया और उल्लेख किया कि भाजपा नेता स्थिति से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इसके अतिरिक्त, बिहार में 27 फरवरी को छह राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने वाला है क्योंकि वे खाली हो गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...