1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. MP Loksabha Elections: भोपाल में’राइड फॉर वोट’, मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकाली साइकिल रैली

MP Loksabha Elections: भोपाल में’राइड फॉर वोट’, मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकाली साइकिल रैली

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदाता जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से 'राइड फॉर वोट' साइकिल रैली में निवासियों के शामिल होने से भोपाल में उत्साह बढ़ गया।

By Rekha 
Updated Date

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदाता जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से ‘राइड फॉर वोट’ साइकिल रैली में निवासियों के शामिल होने से भोपाल में उत्साह बढ़ गया। जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज सिंह ने कार्यक्रम की शुरुआत की, जिसमें प्रतिभागियों ने अपने मतदान अधिकारों का प्रयोग करने की प्रतिज्ञा ली।

250 प्रतिभागी हुए शामिल

रैली बिट्टन मार्केट दशहरा मैदान से शुरू हुई, जो शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए गौहर महल में अपने समापन बिंदु पर पहुंची। विभिन्न बाइकिंग समूहों और सामाजिक संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाले 250 से अधिक साइकिल चालकों के साथ, रैली ने पर्याप्त सामुदायिक भागीदारी हासिल की।

प्रतिभागियों को उत्कृष्ट योगदान के लिए विशेष पुरस्कार के साथ टी-शर्ट सहित आश्चर्यजनक उपहार दिए गए। सहायक नोडल अधिकारी रितेश शर्मा ने कहा कि 15 किलोमीटर की रैली 45 मिनट में पूरी की गई, जिसमें मतदाता जागरूकता संदेश और सेल्फी स्टेशन जैसे इंटरैक्टिव तत्व शामिल थे।

उत्साहपूर्ण माहौल के बीच अशोक हिंदुस्तानी को सबसे आकर्षक मतदाता के रूप में सराहना मिली। इस कार्यक्रम में एडीएम हर्षल पंचोली, एसडीएम एलके खरे और सहायक आयुक्त सुधीर श्रीवास्तव जैसे गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति देखी गई, जिन्होंने नागरिक भागीदारी के महत्व की पुष्टि की।

पहले 200 उपस्थित लोगों को स्मारक टी-शर्ट और टोपी मिलीं

विशेष रूप से, पहले 200 उपस्थित लोगों को स्मारक टी-शर्ट और टोपी मिलीं, साथ ही सर्वश्रेष्ठ फैंसी पारंपरिक पोशाक और सर्वश्रेष्ठ साइकिल सजावट जैसी विभिन्न श्रेणियों के लिए अतिरिक्त पुरस्कार भी दिए गए। प्रतिभागियों ने लोकतांत्रिक सिद्धांतों को बनाए रखने के सामूहिक संकल्प का प्रतीक, मतदान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई।

यह मार्ग चौराहा नंबर सात, अपेक्स बैंक चौराहा, प्लेटिनम प्लाजा और वीआईपी रोड सहित प्रमुख स्थलों तक फैला हुआ है, जो विभिन्न शहरी परिदृश्यों से गुजरने के बाद गौहर महल पर समाप्त होता है। यह कार्यक्रम राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों और कैंपस राजदूतों की एक उत्साही फ्लैश मॉब के साथ संपन्न हुआ, जिसने चुनावी भागीदारी के महत्व को मजबूत किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...