1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. MP Lok Sabha Election 2024: कमल नाथ के पूर्व सहयोगी दीपक सक्सेना आज भाजपा में होंगे शामिल

MP Lok Sabha Election 2024: कमल नाथ के पूर्व सहयोगी दीपक सक्सेना आज भाजपा में होंगे शामिल

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को बड़ा झटका लगा है, उनके करीबी दीपक सक्सेना आज बीजेपी में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। कमल नाथ और पांच विधायकों द्वारा उन्हें मना करने के प्रयासों के बावजूद, सक्सेना का दलबदल कांग्रेस के भीतर, विशेषकर छिंदवाड़ा में, जो कि कमलनाथ का गढ़ है, बढ़ते असंतोष को रेखांकित करता है।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को बड़ा झटका लगा है, उनके करीबी दीपक सक्सेना आज बीजेपी में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। उम्मीद है कि एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ सक्सेना आधिकारिक तौर पर पाला बदल लेंगे और सुबह 10 बजे छिंदवाड़ा से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

कमल नाथ और पांच विधायकों द्वारा उन्हें मना करने के प्रयासों के बावजूद, सक्सेना का दलबदल कांग्रेस के भीतर, विशेषकर छिंदवाड़ा में, जो कि कमलनाथ का गढ़ है, बढ़ते असंतोष को रेखांकित करता है।

दीपक सक्सेना, बीजेपी में शामिल होंगे


कमल नाथ के प्रति उनकी पिछली वफादारी को देखते हुए, दीपक सक्सेना की निष्ठा में बदलाव एक महत्वपूर्ण क्षण है। विशेष रूप से, जब 2019 में कमल नाथ ने सीएम पद संभाला तो उनकी उपचुनाव जीत को सुविधाजनक बनाने के लिए सक्सेना ने अपनी विधायी सीट खाली कर दी। एक समय छिंदवाड़ा के राजनीतिक परिदृश्य में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में माने जाने वाले, सक्सेना ने पार्टी और दोनों के लिए रणनीतिक पहल को लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सरकार।

सक्सेना का जाना कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण झटका है

दिग्विजय सिंह सरकार के दौरान पीएचई मंत्री के रूप में कार्य करने के बाद, सक्सेना का जाना कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण झटका है, जो पहले ही दो हजार से अधिक कार्यकर्ताओं, अधिकारियों और एक मौजूदा विधायक के भाजपा में पलायन का गवाह बन चुकी है। राज्य उपाध्यक्ष और सचिव सहित कांग्रेस के भीतर विभिन्न नेतृत्व पदों पर रहे सक्सेना अब भाजपा के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं, जो संभावित रूप से मध्य प्रदेश में राजनीतिक गतिशीलता को नया आकार दे रहा है।

भाजपा को अनुभवी राजनेता हासिल होगा

जैसे ही एमपी लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक आ रहा है, सक्सेना का दलबदल क्षेत्र में भाजपा की संभावनाओं को मजबूत करते हुए, कमल नाथ और कांग्रेस पार्टी के सामने आने वाली चुनौतियों को रेखांकित करता है। सक्सेना के जाने से, भाजपा को न केवल एक अनुभवी राजनेता हासिल होगा, बल्कि कमल नाथ के गढ़ में एक महत्वपूर्ण पकड़ भी मिलेगी, जिससे संभावित रूप से चुनावी संतुलन उसके पक्ष में झुक जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...