1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. ‘मोदी ने की हर मुस्लिम परिवार की रक्षा’, राजस्थान के चुरू में चुनावी रैली में बोले पीएम मोदी

‘मोदी ने की हर मुस्लिम परिवार की रक्षा’, राजस्थान के चुरू में चुनावी रैली में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चुरू में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार ने जो प्रगति हासिल की है, वह सिर्फ शुरुआत है, देश के लिए अभी बहुत कुछ बाकी है।

By Rekha 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चुरू में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार ने जो प्रगति हासिल की है, वह सिर्फ शुरुआत है, देश के लिए अभी बहुत कुछ बाकी है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अब तक किया गया काम सिर्फ शुरुआत है, अभी भी कई सपने और लक्ष्य बाकी हैं।

“हमारे देश की विकास यात्रा में, मोदी ने अब तक जो हासिल किया है वह महज एक भूख बढ़ाने वाला है; मुख्य रास्ता अभी बाकी है,” उन्होंने अभी तक हासिल किए जाने वाले महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को रेखांकित करते हुए घोषणा की। पीएम मोदी ने भारत को आगे बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा, “अभी बहुत कुछ हासिल किया जाना बाकी है, कई सपने साकार होने बाकी हैं। हम देश को नई ऊंचाइयों की ओर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

राष्ट्रीय सुरक्षा पर मोदी का रुख

पिछली चुनौतियों और जीत पर विचार करते हुए, पीएम मोदी ने बालाकोट हवाई हमले के बाद की गई निर्णायक कार्रवाई को याद किया और आतंकवाद के खिलाफ भारत के अटूट रुख पर जोर दिया। उन्होंने उनकी विभाजनकारी रणनीति की निंदा करते हुए कहा, “जब हमारे बहादुर सैनिकों ने सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमले किए, तो कांग्रेस और उसके सहयोगी हमारी अखंडता पर सवाल उठाने में व्यस्त थे।”

अल्पसंख्यक समुदायों से संबंधित मुद्दों को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने तीन तलाक के खिलाफ कानून के महत्व पर प्रकाश डाला, मुस्लिम महिलाओं और परिवारों के अधिकारों और सम्मान की रक्षा में इसकी भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने जोर देकर कहा, “तीन तलाक पर कानून ने न केवल मुस्लिम बहनों को सशक्त बनाया है बल्कि हर मुस्लिम परिवार की सुरक्षा भी सुनिश्चित की है।”

विपक्ष की आलोचना करते हुए पीएम मोदी ने उन पर वंचित वर्गों के कल्याण पर अपने हितों को प्राथमिकता देने का आरोप लगाया. उन्होंने समावेशी विकास के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता के साथ अपने दृष्टिकोण की तुलना करते हुए कहा, “कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने गरीबों, दलितों और वंचितों के लिए बहुत कम चिंता दिखाई है।”

अन्य पार्टियों के विपरीत, भाजपा सिर्फ वादे नहीं करती

कांग्रेस का घोषणापत्र जारी होने के साथ ही राजनीतिक हलचल तेज हो गई है, पीएम मोदी ने वादों को पूरा करने के बीजेपी के ट्रैक रिकॉर्ड को दोहराया है। उन्होंने पिछले वादों में उल्लिखित संकल्पों की पूर्ति पर प्रकाश डालते हुए पुष्टि की, “अन्य पार्टियों के विपरीत, भाजपा सिर्फ वादे नहीं करती है; हम अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करते हैं।”

चूरू लोकसभा क्षेत्र में आगामी चुनाव में एक दिलचस्प मुकाबले का वादा किया गया है, जिसमें पूर्व भाजपा नेता राहुल कस्वां पार्टी सीमा पार कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इस बीच, भाजपा ने 19 अप्रैल को एक सम्मोहक चुनावी लड़ाई के लिए मंच तैयार करते हुए, देवेन्द्र झाझरिया को मैदान में उतारा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...