1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मध्य प्रदेश: बैतूल लोकसभा सीट पर चुनाव स्थगित, BSP उम्मीदवार का दिल का दौरा पड़ने से मौत

मध्य प्रदेश: बैतूल लोकसभा सीट पर चुनाव स्थगित, BSP उम्मीदवार का दिल का दौरा पड़ने से मौत

मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार अशोक भलावी की आकस्मिक मृत्यु के बाद मध्य प्रदेश के बैतूल में लोकसभा चुनाव स्थगित कर दिया गया है।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश: मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार अशोक भलावी की आकस्मिक मृत्यु के बाद मध्य प्रदेश के बैतूल में लोकसभा चुनाव स्थगित कर दिया गया है। भलावी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, जिसकी पुष्टि मंगलवार को जिला मजिस्ट्रेट नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने की। दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होना था मतदान।

बसपा उम्मीदवार के निधन के कारण बैतूल लोकसभा चुनाव स्थगित


भलावी ने सीने में दर्द की शिकायत की और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एक निजी अस्पताल के डॉ. मनीष लश्करे ने कहा कि भलावी को दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल पहुंचने पर उसे बचाया नहीं जा सका।

जिला मजिस्ट्रेट सूर्यवंशी ने चुनाव आयोग को भलावी के निधन के बारे में सूचित किया, जिसके कारण लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 52 के तहत चुनाव स्थगित कर दिया गया।

जिला कलेक्टर और रिटर्निंग अधिकारी नरेंद्र सिंह रघुवंशी के अनुसार, भारत निर्वाचन आयोग के अगले निर्देशों की प्रतीक्षा में, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार चुनाव प्रक्रिया रोक दी गई है।

बैतूल सीट से भारतीय जनता पार्टी के निवर्तमान सांसद दुर्गा दास उइके और कांग्रेस उम्मीदवार रामू टेकाम दावेदारों में से थे। इस निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद सहित अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के साथ मतदान होना था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...