1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मध्य प्रदेश: भाजपा का ‘हर बूथ 370’ मिशन, महिला मोर्चा का “बूथ जीतो, चुनाव जीतो”अभियान

मध्य प्रदेश: भाजपा का ‘हर बूथ 370’ मिशन, महिला मोर्चा का “बूथ जीतो, चुनाव जीतो”अभियान

मध्य प्रदेश में भाजपा का 'हर बूथ 370' मिशन आगामी लोकसभा चुनावों में अधिक से अधिक महिलाओं को शामिल करने के बारे में है। इस मिशन के तहत मध्य प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा की सदस्य प्रत्येक बूथ पर 10 से 15 महिलाओं के समूह से बात करेंगी

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश में भाजपा का ‘हर बूथ 370’ मिशन आगामी लोकसभा चुनावों में अधिक से अधिक महिलाओं को शामिल करने के बारे में है। ऐसा करने के लिए बीजेपी को अपने अनुभवी सदस्यों और महिला मोर्चा की टीम से मदद मिल रही है।

महिला मोर्चा का 10 दिवसीय अभियान
इस मिशन के तहत मध्य प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा की सदस्य प्रत्येक बूथ पर 10 से 15 महिलाओं के समूह से बात करेंगी। वे हर बूथ पर इस तरह पांच बैठकें करेंगे। इसके अतिरिक्त, महिला मोर्चा का 10 दिवसीय अभियान होगा जहां वे एक लोकसभा क्षेत्र के तहत प्रत्येक विधानसभा सीट का दौरा करेंगी।

इस दौरान बीजेपी बूथ स्तर पर चैत्र नवरात्रि, गणगौर, रामनवमी और अक्षय तृतीया जैसे त्योहार भी मनाएगी। वे इन आयोजनों का उपयोग लोगों को महिलाओं की मदद करने वाली सरकारी योजनाओं के बारे में बताने के लिए करेंगे।

विशेष बूथ संकल्प अभियान
भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष माया नारोलिया प्रत्येक बूथ पर मतदान करने वाली महिलाओं की संख्या 370 तक बढ़ाना चाहती हैं। इस मिशन का लक्ष्य सरल है: हर बूथ पर जीत, चुनाव जीतो। वे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए जीवन के सभी क्षेत्रों की महिलाओं से बात करेंगी और उन्हें भाजपा का समर्थन करने के लिए प्रोत्साहित करेंगी।

मतदाता सहभागिता को लक्षित करना
बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद माया नारोलिया ने हर बूथ पर महिलाओं के वोट 370 तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। इस मिशन के माध्यम से महिला मोर्चा “बूथ जीतो, चुनाव जीतो” के मंत्र पर जोर देते हुए हर बूथ को मजबूत करना चाहती है। यह अभियान प्रमुख मुद्दों पर चर्चा करने और भाजपा के लिए समर्थन जुटाने के लिए प्रभावशाली हस्तियों, बुद्धिजीवियों और वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित विविध पृष्ठभूमि की महिलाओं के साथ जुड़ने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...