1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Elections 2024: शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव के लिए जबलपुर में विशेष सुरक्षा बल तैनात

Loksabha Elections 2024: शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव के लिए जबलपुर में विशेष सुरक्षा बल तैनात

लोकसभा चुनाव की तैयारी के तहत मतदान प्रक्रिया सुचारू और सुरक्षित ढंग से संपन्न कराने के लिए विशेष सुरक्षा दल जबलपुर आये हैं। जिले के बाहर से ये टीमें बुधवार शाम से संवेदनशील मतदान केंद्रों की सुरक्षा जिम्मेदारियां संभालना शुरू कर देंगी।

By Rekha 
Updated Date

जबलपुर: लोकसभा चुनाव की तैयारी के तहत मतदान प्रक्रिया सुचारू और सुरक्षित ढंग से संपन्न कराने के लिए विशेष सुरक्षा दल जबलपुर आये हैं। जिले के बाहर से ये टीमें बुधवार शाम से संवेदनशील मतदान केंद्रों की सुरक्षा जिम्मेदारियां संभालना शुरू कर देंगी।

इन विशेष सुरक्षा टीमों का आगमन शुरू हो गया है, और विभिन्न इकाइयों के अधिकारी और सैनिक जल्द ही जिले भर में फ्लैग मार्च करेंगे। उनका लक्ष्य व्यवस्था बनाए रखना और यह सुनिश्चित करना है कि चुनाव के दौरान सब कुछ सुचारू रूप से चले।

इसके अलावा, ये विशेष सुरक्षा दल के सदस्य चुनाव कराने के लिए जिम्मेदार मतदान दलों के साथ जाएंगे, जिससे सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जुड़ जाएगी।

विशेष सुरक्षा बल बुधवार शाम से ही मतदान केंद्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल लेंगे

तैनाती योजना में बाहर से आने वाले विशेष सुरक्षा बल के सदस्यों को बुधवार शाम से संवेदनशील मतदान केंद्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपना शामिल है। शांतिपूर्ण मतदान की सुविधा के लिए, 400 पश्चिम बंगाल विशेष शस्त्र बल, 100 सीआरपीएफ, 600 विशेष शस्त्र बल और 2800 जबलपुर पुलिस कर्मियों के साथ-साथ पड़ोसी जिलों के 600 पुलिस अधिकारियों और जवानों की एक महत्वपूर्ण टुकड़ी पूरे जबलपुर में तैनात रहेगी।

इसके अलावा, मतदान प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए दो हजार से अधिक विशेष पुलिस अधिकारी सतर्क ड्यूटी पर रहेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...