1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Lok Sabha Elections 2024: जबलपुर रोड शो के साथ, पीएम मोदी की नजर पहले चरण में मध्य प्रदेश की छह सीटों पर

Lok Sabha Elections 2024: जबलपुर रोड शो के साथ, पीएम मोदी की नजर पहले चरण में मध्य प्रदेश की छह सीटों पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबलपुर में एक रोड शो के साथ मध्य प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी के अभियान की शुरुआत की। पीएम मोदी के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राज्य मंत्री राकेश सिंह और भाजपा के उम्मीदवार आशीष दुबे जैसे राज्य के शीर्ष नेता शामिल हुए।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबलपुर में एक रोड शो के साथ मध्य प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी के अभियान की शुरुआत की। 19 अप्रैल को आयोजित यह कार्यक्रम चुनाव की घोषणा के बाद पीएम मोदी की राज्य की पहली यात्रा थी।

पीएम मोदी के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राज्य मंत्री राकेश सिंह और भाजपा के उम्मीदवार आशीष दुबे जैसे राज्य के शीर्ष नेता शामिल हुए। वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इन आगामी चुनावों में भाजपा की जीत हो।

भीड़ को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए एमएसएमई, शहरी बुनियादी ढांचे और पर्यटन जैसे क्षेत्रों को प्राथमिकता देने के लिए भाजपा के समर्पण पर प्रकाश डाला। उन्होंने जबलपुर के लोगों को आश्वासन दिया कि भाजपा का ध्यान उनके जीवन स्तर को बढ़ाने पर होगा।

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए, पीएम मोदी ने विपक्षी दल की “जनविरोधी राजनीति” की निंदा की और जबलपुर के निवासियों को भाजपा के नेतृत्व में व्यापक विकास का आश्वासन दिया।

जबलपुर रोड शो पर समर्थकों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई

मोदी का जबलपुर रोड शो मध्य प्रदेश की छह प्रमुख सीटों पर केंद्रित है। रोड शो में पीएम मोदी के दृष्टिकोण के प्रति एकजुटता व्यक्त करने वाली तख्तियां लिए समर्थकों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई। जनजातीय समूहों ने क्षेत्र की समृद्ध विरासत को दर्शाते हुए पारंपरिक नृत्यों के साथ कार्यक्रम में सांस्कृतिक जीवंतता जोड़ दी।

‘मेरा घर मोदी का घर’ और ‘मेरा परिवार मोदी का परिवार

जबलपुर, मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल महाकौशल क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र, उन छह सीटों में से एक है, जहां 19 अप्रैल को मतदान होना है। भाजपा का लक्ष्य जबलपुर को फिर से हासिल करना है, जो हाल ही में विधायक परिवर्तन के कारण हुई रिक्ति तक लगातार उसके पास थी।

‘मेरा घर मोदी का घर’ और ‘मेरा परिवार मोदी का परिवार’ बैनरों से सजे रोड शो ने भाजपा के जन-केंद्रित दृष्टिकोण को प्रदर्शित किया और पूरे निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को प्रभावित किया।

मध्य प्रदेश में पहले चार चरणों में होने वाले लोकसभा चुनावों के साथ, पीएम मोदी तीसरे कार्यकाल के लिए प्रयास कर रहे हैं, जबकि भाजपा की नजर पिछले साल के विधानसभा चुनावों में अपने प्रदर्शन से प्रेरित एक शानदार जीत पर है। इस बीच, कांग्रेस का लक्ष्य राजनीतिक परिदृश्य को बदलने के लिए एक मजबूत चुनौती पेश करना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...