1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी ने बिहार में चुनाव अभियान की करी शुरुआत, आज जमुई में रैली

लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी ने बिहार में चुनाव अभियान की करी शुरुआत, आज जमुई में रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से बिहार में चुनावी शंखनाद करने जा रहे हैं। आज जमुई में वह जनसभा को संबोधित करेंगे और एनडीए के प्रत्याशी अरुण भारती के लिए वोट मांगेंगे।

By Rekha 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमुई में एक रैली के साथ बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं।

पीएम मोदी की बिहार में रैली

जमुई बिहार की उन चार लोकसभा सीट (अन्य तीन औरंगाबाद, गया और नवादा) में से एक है जहां पहले चरण में मतदान होना है. इनमें से बीजेपी औरंगाबाद से चुनाव लड़ रही है जहां पीएम मोदी ने निर्वाचन आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने से एक सप्ताह पहले एक रैली को संबोधित किया था।

विपक्ष की प्रतिक्रिया

हालाँकि, विपक्ष मोदी की यात्रा को विशेष रूप से बिहार में सरकार के प्रदर्शन की जाँच करने के अवसर के रूप में देखता है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने एनडीए की आलोचना करते हुए आरोप लगाया है कि पिछले चुनावों में भारी समर्थन के बावजूद बिहार की जनता खुद को उपेक्षित महसूस कर रही है।

बीजेपी का बचाव

जवाब में, वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने मोदी के ट्रैक रिकॉर्ड का बचाव किया, उनकी उपलब्धियों और भविष्य के दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला। उन्होंने इसकी तुलना विपक्ष में दमखम की कमी से की।

चुनावी परिदृश्य अवलोकन

जमुई बिहार की उन चार लोकसभा सीटों में से एक है, जहां 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होना है। भाजपा औरंगाबाद और नवादा से चुनाव लड़ रही है, जहां मोदी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। इसके अलावा, गया से पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा से चुनाव लड़ रहे हैं।

एनडीए की गठबंधन संरचना

बिहार में एनडीए में नीतीश कुमार की जेडी (यू) शामिल है, जो 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, और उपेंद्र कुशवाह की राष्ट्रीय लोक मोर्चा, कटकट में उम्मीदवार उतार रही है। चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जिसमें राम विलास पासवान का गढ़ हाजीपुर भी शामिल है, जहां से इस बार चिराग पासवान उम्मीदवार हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...