1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: सीएम डॉ. मोहन यादव का कांग्रेस पर हमला, महिलाएं हमारे घर और देश का गौरव हैं

लोकसभा चुनाव 2024: सीएम डॉ. मोहन यादव का कांग्रेस पर हमला, महिलाएं हमारे घर और देश का गौरव हैं

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हाल ही में भारतीय संस्कृति में महिलाओं के सम्मान के महत्व की बात करते हुए, खासकर चैत्र नवरात्रि के करीब आते हुए, कांग्रेस पर हमला बोला। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि देश में कांग्रेस ने 70 साल तक शासन किया। मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस को 2018 में मौका मिला, लेकिन वे महिलाओं के लिए तो कुछ नहीं कर सके।

By Rekha 
Updated Date

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हाल ही में भारतीय संस्कृति में महिलाओं के सम्मान के महत्व की बात करते हुए, खासकर चैत्र नवरात्रि के करीब आते हुए, कांग्रेस पर हमला बोला। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए ग्वालियर में अपने प्रचार कार्यक्रमों के दौरान, डॉ. यादव ने जीवन के सभी पहलुओं में माताओं और बहनों का सम्मान करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

कांग्रेस ने 70 साल तक शासन किया

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि देश में कांग्रेस ने 70 साल तक शासन किया। मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस को 2018 में मौका मिला, लेकिन वे महिलाओं के लिए तो कुछ नहीं कर सके, बल्कि इंदौर से हीरो-हीरोइन को लाकर आईफा अवार्ड करवाने की तैयारी में थे, लेकिन उनकी यह मंशा पूरी नहीं हो सकी। कांग्रेसियों के दिलों में महिलाओं के लिए वह मान-सम्मान कभी नहीं रहा। वे तो महिलाओं को भोग-बिलास की वस्तु समझते हैं।

डॉ. यादव ने कहा कि महिलाएं हमारे घर और देश का गौरव हैं

डॉ. यादव ने कहा कि महिलाएं हमारे घर और देश का गौरव हैं, उनका मूल्य पहचाने बिना कोई भी उत्सव या त्योहार पूरा नहीं होता। उन्होंने बेटियों की पूजा के साथ कार्यक्रमों की शुरुआत करने की भाजपा की परंपरा की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह हमारी परंपराओं में निहित भारत माता के प्रति गहरे सम्मान को दर्शाता है।

चूंकि चैत्र नवरात्रि की शुरुआत मां जगदंबा को समर्पित त्योहार गुड़ीपड़वा से होती है, डॉ. यादव ने सभी को नौ दिनों तक माताओं और बहनों की पूजा के महत्व की याद दिलाई। उन्होंने बताया, हमारी संस्कृति में माताओं और बहनों का बहुत सम्मान किया जाता है और कोई भी विशेष अवसर उनके बिना नहीं मनाया जाता है। डॉ. यादव ने यह भी बताया कि धन के लिए मां लक्ष्मी और ज्ञान के लिए मां सरस्वती जैसी विभिन्न देवियों की पूजा क्यों की जाती है।

मुख्यमंत्री लाडली योजना और मुख्यमंत्री कन्यादान योजना जैसी योजनाओं की सराहना की

डॉ. यादव ने बहनों और बेटियों के नाम पर मुख्यमंत्री लाडली योजना और मुख्यमंत्री कन्यादान योजना जैसी योजनाओं का जिक्र करते हुए महिलाओं की मदद के प्रयासों के लिए भाजपा की सराहना की। उन्होंने जनसंघ के दिनों से चले आ रहे महिला सशक्तिकरण के समर्थन के भाजपा के इतिहास की प्रशंसा की।

डॉ. यादव ने कांग्रेस के सत्ता में रहने के दौरान भी महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ने वाले भाजपा नेताओं की भी प्रशंसा की और उन्हें कठिन समय में आशा का प्रतीक बताया। उन्होंने उनके समर्पण का सम्मान करते हुए कहा कि उन्होंने राजनीति पर अमिट प्रभाव छोड़ा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...