1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा फरवरी के आखिरी तक 100 उम्मीदवारों की जारी करेगी पहली लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा फरवरी के आखिरी तक 100 उम्मीदवारों की जारी करेगी पहली लिस्ट

जैसे-जैसे 2024 का लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) फरवरी के अंत तक कम से कम 100 उम्मीदवारों की अपनी प्रारंभिक सूची की घोषणा करने की तैयारी कर रही है।

By Rekha 
Updated Date

जैसे-जैसे 2024 का लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) फरवरी के अंत तक कम से कम 100 उम्मीदवारों की अपनी प्रारंभिक सूची की घोषणा करने की तैयारी कर रही है। अंतिम सूची में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु जैसे महत्वपूर्ण राज्यों के उम्मीदवारों को शामिल करने की उम्मीद है।

भाजपा, 2019 के आम चुनावों में 303 सीटों और रिकॉर्ड 37.36 प्रतिशत वोट शेयर के साथ शानदार जीत हासिल करने के बाद, आगामी चुनावों के लिए रणनीतिक रूप से योजना बना रही है। 160 सीटों को असुरक्षित के रूप में पहचानने के बाद, पार्टी ने अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए पिछले वर्ष में प्रारंभिक अभियान और सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम शुरू किए हैं।

सूत्र बताते हैं कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति से मंजूरी का इंतजार कर रही प्रारंभिक उम्मीदवार सूची में कई केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं। समिति की बैठक 29 फरवरी को होनी है, जिसे 22 फरवरी से पुनर्निर्धारित किया गया है।

भाजपा का लक्ष्य हाल के विधानसभा चुनावों में मिली सफलता को दोहराना

उम्मीदवारों की पहले से घोषणा करने की प्रभावशीलता को पहचानते हुए, भाजपा नेतृत्व का लक्ष्य हाल के विधानसभा चुनावों में मिली सफलता को दोहराना है। ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए प्रयासरत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दौरान हर नए मतदाता तक पहुंचने की पार्टी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी चुनावों में सत्ता बरकरार रखने का भरोसा जताते हुए कहा, “देश में कोई संदेह नहीं है; लोगों ने अपना मन बना लिया है कि पीएम मोदी सत्ता बरकरार रखेंगे।” भाजपा की केंद्रित रणनीति और शुरुआती उम्मीदवारों की घोषणाएं आगामी चुनावों में चुनावी सफलता हासिल करने के लिए एक सक्रिय दृष्टिकोण का संकेत देती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...