1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी का लक्ष्य मध्य प्रदेश में ‘क्लीन स्वीप’ करना, सीएम यादव

लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी का लक्ष्य मध्य प्रदेश में ‘क्लीन स्वीप’ करना, सीएम यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुरुवार को कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर चल रही है और सत्तारूढ़ भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में "क्लीन स्वीप" का लक्ष्य लेकर चल रही है।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुरुवार को कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर चल रही है और सत्तारूढ़ भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में “क्लीन स्वीप” का लक्ष्य लेकर चल रही है।

पिछले 2019 के लोकसभा चुनावों में, बीजेपी ने एमपी की 29 में से 28 सीटें हासिल कीं, जबकि छिंदवाड़ा में कांग्रेस के लिए केवल एक सीट बची। 19 अप्रैल से 13 मई तक चार चरणों में होने वाले संसदीय चुनावों और 4 जून को वोटों की गिनती के साथ, प्रत्याशा बहुत अधिक है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारी जीत की भविष्यवाणी
जहां भाजपा ने सभी 29 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम काफी पहले ही तय कर लिए हैं, वहीं कांग्रेस को अभी भी 10 सीटों के लिए, खासकर प्रमुख शहरों में, उम्मीदवारों के नाम तय करने बाकी हैं। मुख्यमंत्री यादव ने भाजपा के प्रति लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया को नोट किया और पीएम मोदी के नेतृत्व में भारी जीत के बारे में आशा व्यक्त की।

अबकी बार 400 पार
यादव ने भाजपा के ट्रैक रिकॉर्ड पर जोर दिया, जिसमें 2014 में 27 से बढ़कर 2019 में 28 सीटें हो गईं, ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे को पूरा करने के लिए 2024 में पूर्ण बहुमत का लक्ष्य रखा गया। उन्होंने केंद्र और एमपी दोनों में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली ‘डबल इंजन’ सरकार के तहत तेजी से विकास के प्रति प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

सीएम ने सीधी लोकसभा सीट से भाजपा के पहले नामांकन की घोषणा की, जो उम्मीदवार राजेश मिश्रा द्वारा दाखिल किया गया था। मिश्रा का मुकाबला पूर्व मंत्री और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य कमलेश्वर पटेल से है।

19 अप्रैल को पहले चरण में सीधी, शहडोल (एसटी), जबलपुर, मंडला (एसटी), बालाघाट और छिंदवाड़ा सीटों पर मतदान होगा, जो एक गहन चुनावी लड़ाई के लिए मंच तैयार करेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...