1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Lok Sabha Elections: तीसरे चरण के लिए दूसरे दिन 15 उम्मीदवारों ने भरे 19 नाम निर्देशन पत्र

Lok Sabha Elections: तीसरे चरण के लिए दूसरे दिन 15 उम्मीदवारों ने भरे 19 नाम निर्देशन पत्र

मध्य प्रदेश के भोपाल में मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अनुपम राजन ने घोषणा की कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन के दूसरे दिन 15 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश: भोपाल में मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अनुपम राजन ने घोषणा की कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन के दूसरे दिन 15 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे 12 अप्रैल को प्रक्रिया शुरू होने के बाद से नामांकन की कुल संख्या 22 हो गई है।

सोमवार को नामांकन की सूची में ग्वालियर में चार, सागर में दो, विदिशा में एक, भोपाल में तीन और राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र में पांच उम्मीदवार शामिल हैं। गौरतलब है कि मुरैना, भिंड और गुना लोकसभा सीटों पर कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया। इसके अलावा, बैतूल में केवल एक नामांकन की उम्मीद है, जो अभी दाखिल नहीं हुआ है।

पहले चरण में छह लोकसभा क्षेत्र शामिल होंगे

सीईओ अनुपम राजन ने आगे कहा कि 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान वाली सीटों के लिए 99 प्रतिशत से अधिक मतदाता पर्चियां वितरित की जा चुकी हैं। पहले चरण में छह लोकसभा क्षेत्र शामिल होंगे। सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट। और छिंदवाड़ा। बाद में मतदान के लिए निर्धारित सात लोकसभा सीटों के लिए मतदाता पर्चियों का वितरण भी शुरू हो गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...