1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: छिंदवाड़ा पहुंचे जेपी नड्डा, कहा- अंधेरा देखा होगा तो उजाले का महत्व समझोगे

Loksabha Election: छिंदवाड़ा पहुंचे जेपी नड्डा, कहा- अंधेरा देखा होगा तो उजाले का महत्व समझोगे

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मध्य प्रदेश आए। इस दौरान उन्होंने सीधी और छिंदवाड़ा में जनसभाओं को संबोधित किया और कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर बरसे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। शाम 4 बजे कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में चुनावी सभा को संबोधित कर भाजपा प्रत्याशी विवेक साहू बंटी को जिताने का आह्वान किया। कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीति की दिशा और दशा बदल दी है। भारत में अब तुष्टिकरण और जातिवाद की राजनीति नहीं सिर्फ विकासवाद की राजनीति चलेगी।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने INDI एलायंस के नेताओं का नाम लेकर परिवारवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरा। जनता से पूछा-कमलनाथ और उनका बेटा परिवार की पार्टी है या नहीं। यह सब परिवार और बाकी सब ताली बजाओ। राहुल, सोनिया, प्रियंका कांग्रेस परिवार की पार्टी रह गई। ऐसी परिवारवादी पार्टियों को घर बैठाना है। छिंदवाड़ा में भी बदलाव लाना है। जमाना बदल गया है, अब छिंदवाड़ा को भी बदल डालो।

विपक्ष पर साधा निशाना

पहले राजनीति होती थी धर्म को लेकर, इलाके को लेकर, अगड़े-पिछड़े की होती थी। भाई से भाई को लड़ाने का काम करता थी कांग्रेस। अब विकास की बात पर राजनीति हो रही है। मोदीजी ने तस्वीर बदली है। लोग विकास से जुड़ना चाहते हैं। अब न धर्म के आधार पर, न जाति के आधार पर, न ही वोट बैंक की पॉलिटिक्स के आधार, अब राजनीति हो रही है तो विकासवाद की हो रही है।

रिपोर्ट का्ड की राजनीति हो रही है। आपने देखा होगा कि विपक्ष बौखलाया हुआ है। वे नए-नए तरीके से समाज को विघटित करने की कोशिश कर रहे हैं। अभी-अभी इंडी गठबंधन ने आवाज उठाई कि जातिगत जनगणना होना चाहिए। भाजपा इसके विरोध में नहीं हैं, पर उनका मकसद जातियों में बांटना है।

कांग्रेस और कमलनाथ पर दिए बयान

छिंदवाड़ा जिले के दशहरा मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कांग्रेस और कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा। जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दल भ्रष्टाचार और परिवारवाद में लिप्त है। कमलनाथ और नकुलनाथ इसी का पर्याय है। उन्होंने कहा कि मोदी जी के 10 वर्षों के कार्यकाल में देश का सिर ऊंचा हुआ है।

अब कोई भी देश हमारी ओर आंख दिखाने की हिम्मत नहीं करता है। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिसने दिल्ली से गांव को कभी देखा नहीं, ऐसे मां बेटे भारत के मन में क्या है, कभी जान नहीं सकते है। उन्होंने सोनिया गांधी पर हमला करते हुए कहा कि भारत को जानना जरूरी है।

छिंदवाड़ा में गरजे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जेपी नड्डा के साथ छिंदवाड़ा पहुंचे। उन्होंने संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपकी और हमारी लड़ाई एक है। कमलनाथ कहते हैं, हम 45 साल से यहां तपस्या कर रहे हैं। लेकिन आप तपस्या नहीं, समस्या कर रहे हो।छिंदवाड़ा में आज तक जितने भी सांसद बने हैं वह बाहर के ही बने हैं। कांग्रेस छिंदवाड़ा के व्यक्ति को सांसद नहीं बनने देती। यहां का हर नागरिक साथ है, हम सब मिलकर तय करें, “अबकी बार छिंदवाड़ा पार”। हम सबने तय कर लिया है। छिंदवाड़ा में कमल खिलकर रहेगा। सीएम ने आश्वस्त करते हुए कहा कि छिंदवाड़ा के अंदर जो विकास कार्य आवश्यक हैं, उसे भाजपा की सरकार पूरा करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...