1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. झारखंड: सीता सोरेन हुईं भाजपा में शामिल, चुनाव से पहले JMM को बड़ा झटका

झारखंड: सीता सोरेन हुईं भाजपा में शामिल, चुनाव से पहले JMM को बड़ा झटका

मंगलवार को पार्टी प्रमुख शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद निष्ठा बदल ली और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: मंगलवार को पार्टी प्रमुख शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद निष्ठा बदल ली और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। झारखंड में गहन राजनीतिक नाटक के बीच सीता सोरेन का झामुमो से इस्तीफा आया।

गौरतलब है कि उन्होंने विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया है। सीता सोरेन तीन बार की विधायक हैं और पूर्व मुख्यमंत्री के बड़े भाई दुर्गा सोरेन की पत्नी हैं, जिनकी 2009 में 39 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई थी।

इससे पहले दिन में, सीता सोरेन ने अपने परिवार के साथ दरकिनार किए जाने के आरोपों का हवाला देते हुए पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया। हिंदी में लिखे अपने इस्तीफे में सीता सोरेन ने कहा कि उनके पति की मौत के बाद से उन्हें और उनके परिवार को लगातार अपमानित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ”पार्टी के सदस्यों और (सोरेन) परिवार ने हमें अलग-थलग कर दिया है, जो मेरे लिए बेहद दर्दनाक है।” सीता ने दुख जताते हुए कहा कि वह उपेक्षित महसूस कर रही थीं और उन्होंने अनिच्छा से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया।

उन्होंने आगे कहा कि ‘झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन द्वारा हम सबको एकजुट रखने के अथक प्रयास के बावजूद मुझे पता चला कि मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ गहरी साजिश रची जा रही है.’ उन्होंने कहा, “मुझे पता चला है कि मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ साजिश रची जा रही है। मेरे पास अपना इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...