1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: दिल्ली का सफदरजंग मेट्रो स्टेशन गुलाबी रंग में रंगा गया

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: दिल्ली का सफदरजंग मेट्रो स्टेशन गुलाबी रंग में रंगा गया

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में, उत्तर रेलवे ने भारतीय रेलवे की विभिन्न शाखाओं में महिलाओं द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए दिल्ली के सफदरजंग मेट्रो स्टेशन को 'गुलाबी' रेलवे स्टेशन के रूप में नामित किया है।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में, उत्तर रेलवे ने भारतीय रेलवे की विभिन्न शाखाओं में महिलाओं द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए दिल्ली के सफदरजंग मेट्रो स्टेशन को ‘गुलाबी’ रेलवे स्टेशन के रूप में नामित किया है। इस पहल में सुबह 10 बजे स्टेशन से प्रस्थान करने वाली एक विशेष ट्रेन शामिल है, जिसे पूरी तरह से महिला कर्मचारियों की एक टीम द्वारा संचालित किया गया।

strong>

दिल्ली का सफदरजंग मेट्रो स्टेशन हुआ गुलाबी


दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने सोशल मीडिया पर अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा, “हर यात्रा को सशक्त बनाना, हर मील के पत्थर का जश्न मनाना। डीएमआरसी इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नारीत्व की भावना का सम्मान करता है, हमारी दुनिया को आकार देने में उनके अमूल्य योगदान को मान्यता देता है।” “उसे गिनें: महिलाओं में निवेश करें, प्रगति में तेजी लाएं” थीम के अनुरूप, डीएमआरसी अपनी महिला यात्रियों और कर्मचारियों के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रही है।

इसके अलावा, डीएमआरसी ने “शेटरिंग द ग्लास सीलिंग: कार्यस्थल में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी” शीर्षक से एक निबंध प्रतियोगिता और मेट्रो भवन और शास्त्री पार्क में “महिलाओं की कई भूमिकाएँ” विषय पर एक लाइव कला प्रतियोगिता आयोजित की, जिससे महिलाओं की उपलब्धियों के जश्न को बल मिला।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...