1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. अबू धाबी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को हाइड्रोलिक सिस्टम में दिक्कत के कारण दिल्ली में करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

अबू धाबी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को हाइड्रोलिक सिस्टम में दिक्कत के कारण दिल्ली में करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

लखनऊ से अबू धाबी जा रहे इंडिगो के एक विमान को संदिग्ध हाइड्रोलिक सिस्टम की विफलता के कारण शनिवार रात 10:42 बजे दिल्ली के हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

By Rekha 
Updated Date

सुत्रो के अनुसार फ्लाइट में 155 यात्री सवार थे। फिलहाल, घटना को लेकर इंडिगो की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है। सूत्र के मुताबिक, विमान को हाइड्रोलिक सिस्टम में समस्या का सामना करना पड़ा लेकिन वह दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतरने में सफल रहा।

यह घटना एक हालिया घटना की याद दिलाती है, जब सिर्फ दो हफ्ते पहले, दिल्ली जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान को पक्षी से टकराने के कारण उड़ान भरने के तुरंत बाद भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी। इसी तरह, अगस्त में, इंडिगो की एक अन्य उड़ान को एक यात्री की मेडिकल इमरजेंसी के कारण नागपुर हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी। मुंबई से रांची की उड़ान के दौरान एक यात्री को खून की उल्टी होने लगी। अस्पताल ले जाने के बावजूद, यात्री की बीमारी के कारण दुखद मृत्यु हो गई।

हाल की खबरों में, पिछले मंगलवार को एक ही दिन में कुछ घंटों के भीतर दो समान घटनाएं दर्ज की गईं, दोनों में उड़ान के बीच में तकनीकी समस्याएं शामिल थीं। कोलकाता से बेंगलुरु जा रहे एक विमान के इंजन में खराबी आ गई लेकिन वह सुरक्षित उतरने में सफल रहा। इसके साथ ही, मदुरै से मुंबई जा रहे इंडिगो के एक अन्य विमान को भी इंजन में खराबी का सामना करना पड़ा, लेकिन वह सुरक्षित उतर गया। सौभाग्य से, इनमें से किसी भी घटना में किसी यात्री के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...