1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. हरियाणा: सरकार ने 1-15 जनवरी तक स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की करी घोषणा

हरियाणा: सरकार ने 1-15 जनवरी तक स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की करी घोषणा

सरकार ने 1 जनवरी से 15 जनवरी, 2024 तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है। यह घोषणा हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) पर की गई थी।

By Rekha 
Updated Date

हरियाणा: सरकार ने 1 जनवरी से 15 जनवरी, 2024 तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है। यह घोषणा हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) पर की गई थी। यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि राज्य के अधिकांश हिस्सों में शीत लहर की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

हरियाणा मुख्यमंत्री कार्यालय की एक अधिसूचना के अनुसार, ”उपरोक्त विषय के संदर्भ में, आपको सूचित किया जाता है कि राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 1 जनवरी, 2024 से 15 जनवरी, 2024 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है। 16 जनवरी, 2024 (मंगलवार) से फिर से खोला जाएगा।” करनाल में भी ठंड की स्थिति बनी रही, जहां न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब के अन्य स्थानों में, पटियाला में भी ठंड का मौसम देखा गया, जहां न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अमृतसर में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की मौसम रिपोर्ट में फरीदकोट भी भीषण ठंड की चपेट में रहा, जहां न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि बठिंडा में भी ठंडी रात रही और न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। फिरोजपुर में भी 4.5 डिग्री तापमान के साथ ठंडी रात रही। हरियाणा में हिसार में कड़ाके की ठंड पड़ी, जहां न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...