1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. हरियाणा: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा से ईडी ने की पूछताछ

हरियाणा: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा से ईडी ने की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2004 और 2007 के बीच मानेसर में भूमि अधिग्रहण में कथित अनियमितताओं से संबंधित चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा से पूछताछ की है।

By Rekha 
Updated Date

हरियाणा: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2004 और 2007 के बीच मानेसर में भूमि अधिग्रहण में कथित अनियमितताओं से संबंधित चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा से पूछताछ की है। मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत ईडी ने 76 वर्षीय राजनेता का बयान दर्ज किया है।

जांच हरियाणा के मानेसर में भूमि के “अवैध” अधिग्रहण पर केंद्रित है, जिसमें कथित तौर पर वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और नौकरशाहों की मिलीभगत शामिल है। कई किसानों और ज़मीन मालिकों का दावा है कि इस भूमि अधिग्रहण मामले में उन्हें लगभग ₹1,500 करोड़ का चूना लगाया गया है।

ईडी ने हरियाणा पुलिस द्वारा दायर प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के आधार पर सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग मामला शुरू किया था। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) भी स्वतंत्र रूप से मामले की जांच कर रही है। भूपिंदर सिंह हुड्डा से पूछताछ निर्दिष्ट अवधि के दौरान भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया में भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के आरोपों को संबोधित करने के व्यापक प्रयासों का हिस्सा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...