1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (GMRC): अहमदाबाद मेट्रो, मार्च से दूसरे चरण का परीक्षण करेगी शुरू

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (GMRC): अहमदाबाद मेट्रो, मार्च से दूसरे चरण का परीक्षण करेगी शुरू

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जीएमआरसी) में, मोटेरा से गांधीनगर तक 20 किलोमीटर के चरण 2 खंड के लिए परीक्षण मार्च या अप्रैल तक शुरू होने वाला है

By Rekha 
Updated Date

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जीएमआरसी) में, मोटेरा से गांधीनगर तक 20 किलोमीटर के चरण 2 खंड के लिए परीक्षण मार्च या अप्रैल तक शुरू होने वाला है। परीक्षण में गिफ्ट सिटी के माध्यम से गांधीनगर में मोटेरा से सेक्टर 1 मार्ग को कवर किया जाएगा, जिसमें यात्री सेवाएं गांधीनगर सेक्टर -1 से शुरू होने और वर्ष के अंत तक पूरे खंड में विस्तारित होने की उम्मीद है।

जीएमआरसी प्रेस विज्ञप्ति में उल्लिखित तारीखों में थोड़ी अस्पष्टता के बावजूद, अधिकारी आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए मार्च के मध्य में इसकी शुरुआत की संभावना बता रहे हैं।

चरण 2 की एक उल्लेखनीय विशेषता नरेंद्र मोदी स्टेडियम और गांधीनगर को जोड़ने वाला नर्मदा मुख्य नहर पर केबल-स्टेड एक्सट्राडोज्ड पुल है। 145 मीटर के केंद्रीय विस्तार और 28.1 मीटर ऊंचे प्रभावशाली तोरणों वाला यह पुल पूरा होने वाला है। तैयार तोरणों और 105 में से 100 खंडों सहित तीव्र प्रगति, ट्रैक स्थापना और तीसरी रेल के लिए मंच तैयार करती है।

साबरमती मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन करने की योजना

मेट्रो अधिकारियों का अनुमान है कि इस साल के अंत तक महात्मा मंदिर तक जाने वाले पूरे हिस्से और थलतेज से थलतेज गाम खंड का काम पूरा हो जाएगा। चुनाव के बाद, अहमदाबाद के मेट्रो विस्तार में महत्वपूर्ण मील के पत्थर को चिह्नित करते हुए, साबरमती मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन करने की योजना पर काम चल रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...