1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. जम्मू-कश्मीर की पूर्व विधायक शाहनाज़ गनई बीजेपी में हुईं शामिल

जम्मू-कश्मीर की पूर्व विधायक शाहनाज़ गनई बीजेपी में हुईं शामिल

जम्मू-कश्मीर की पूर्व एमएलसी शाहनाज गनई आगामी लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई हैं, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक पार्टी के लिए "हैट-ट्रिक" हासिल करने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया है।

By Rekha 
Updated Date

एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कदम में, जम्मू-कश्मीर की पूर्व एमएलसी शाहनाज गनई आगामी लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई हैं, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक पार्टी के लिए “हैट-ट्रिक” हासिल करने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया है।

पहले फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) से जुड़े गनई का भाजपा में औपचारिक प्रवेश एक समारोह में हुआ, जिसमें राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम सहित पार्टी के प्रमुख लोग शामिल हुए।

गनई ने लोगों के कल्याण के लिए सराहनीय प्रयासों पर जोर देते हुए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की प्रशंसा की। उन्होंने विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर में अनुसूचित जनजाति (एसटी) समुदाय के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित आरक्षण हासिल करने की हालिया उपलब्धि पर प्रकाश डाला। गनई ने पीएम मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के दर्शन के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की।

पीएम मोदी के लिए हैट्रिक जीत का लक्ष्य

आगामी लोकसभा चुनावों का जिक्र करते हुए, गनई ने पार्टी की सफलता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए कहा, “हम पीएम मोदी के लिए हैट्रिक (जीत की) सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करेंगे।”

“नए” जम्मू-कश्मीर में सकारात्मक विकास की सराहना करते हुए, गनई ने सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति सुनिश्चित करने और पाकिस्तान से परेशानी को रोकने के लिए पीएम मोदी की उपस्थिति को श्रेय दिया। उनके इस कदम से एनसी को स्पष्टीकरण मिला, जिसमें कहा गया कि गनई 2020 से पार्टी के सदस्य नहीं हैं।

राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने गनई का भाजपा में स्वागत करते हुए उन पर पार्टी के लिए एक संपत्ति होने का भरोसा जताया। उन्होंने क्षेत्र में भाजपा के भविष्य के बारे में आशावादी ढंग से बात की और भविष्य में और अधिक प्रमुख हस्तियों के पार्टी के साथ जुड़ने की संभावना का संकेत दिया।

चुघ ने पार्टी की व्यापक तैयारियों का हवाला देते हुए और क्षेत्र में पीएम मोदी के परिवर्तनकारी शासन एजेंडे को स्वीकार करते हुए, जम्मू-कश्मीर में चुनावी प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। यह कदम जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक संबद्धताओं में चल रहे बदलाव का संकेत देता है, जो एक दिलचस्प चुनावी परिदृश्य के लिए मंच तैयार करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...