1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: भिंड से देवाशीष जरारिया को मैदान में उतारा, कांग्रेस छोड़ मायावती के सामने सदस्यता ली, कुछ ही घंटे बाद प्रत्याशी घोषित

Loksabha Election: भिंड से देवाशीष जरारिया को मैदान में उतारा, कांग्रेस छोड़ मायावती के सामने सदस्यता ली, कुछ ही घंटे बाद प्रत्याशी घोषित

देवाशीष जरारिया ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर बसपा जॉइन कर ली। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले देवाशीष जरारिया बहुजन समाज पार्टी (BSP) में शामिल हो गए हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें सदस्यता दिलाई है। इसके साथ ही बसपा ने देवाशीष जरारिया को भिंड लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा भी कर दी है।

कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

साल 2019 में भिंड-दतिया लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे देवाशीष जरारिया ने पार्टी से आज इस्तीफा दे दिया। देवाशीष जरारिया को पार्टी के युवा दलित नेता के रूप में देखा जाता था। वहीं पार्टी छोड़ने के बाद देवाशीष जरारिया ने कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में नेताओं ने मेरे राजनीतिक हत्या करने की जिम्मेदारी ले रखी है। कांग्रेस ने मुझे दूध में मक्खी की तरह निकाल कर फेंक दिया।

बिगड़ सकता है कांग्रेस का समीकरण

इधर देवाशीष के चुनाव लड़ने के बाद भिंड से कांग्रेस का समीकरण बिगड़ सकता है। बता दें कि 2019 में भिंड लोकसभा में बसपा को 66 हजार वोट मिले थे। बता दें कि कांग्रेस ने इस बार भांडेर विधायक फूल सिंह बरैया को भिंड लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेपी ने यहां से मौजूदा सांसद संध्या राय पर फिर से भरोसा जताया है।

Fielded Devashish Jararia from Bhind, left Congress and took membership in front of Mayawati, declared candidate after a few hours.

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...