1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दिल्ली मेट्रो नए साल के दिशानिर्देश: राजीव चौक निकास द्वार 31 दिसंबर को रात 9 बजे से बंद

दिल्ली मेट्रो नए साल के दिशानिर्देश: राजीव चौक निकास द्वार 31 दिसंबर को रात 9 बजे से बंद

नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़भाड़ को प्रबंधित करने के लिए, दिल्ली मेट्रो ने सुगम यात्रा अनुभव सुनिश्चित करने के उद्देश्य से दिशानिर्देश जारी किए हैं। एडवाइजरी के मुताबिक, 31 दिसंबर को रात 9 बजे के बाद से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने पर रोक रहेगी।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़भाड़ को प्रबंधित करने के लिए, दिल्ली मेट्रो ने सुगम यात्रा अनुभव सुनिश्चित करने के उद्देश्य से दिशानिर्देश जारी किए हैं। एडवाइजरी के मुताबिक, 31 दिसंबर को रात 9 बजे के बाद से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने पर रोक रहेगी।

दिल्ली मेट्रो नए साल के दिशानिर्देश


दिल्ली मेट्रो नए साल के दिशानिर्देश। पुलिस अधिकारियों की सिफारिशों के जवाब में, दिल्ली मेट्रो ने नए साल की पूर्व संध्या समारोह के दौरान भीड़ को कम करने के लिए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लागू कर दिया है। इस उपाय का उद्देश्य त्योहारी अवधि के दौरान यात्रियों की सुरक्षा और सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करना है।

महत्वपूर्ण बात यह है कि 31 दिसंबर को आखिरी ट्रेन रवाना होने तक यात्रियों को राजीव चौक स्टेशन में प्रवेश करने की अनुमति जारी रहेगी। यह रणनीतिक दृष्टिकोण भीड़ प्रबंधन और नए साल की पूर्व संध्या पर मेट्रो प्रणाली का उपयोग करने वालों के लिए यात्रा की सुविधा के बीच संतुलन बनाना चाहता है।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने बताया, “यात्रियों को इन प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी जाती है। बाकी नेटवर्क पर मेट्रो सेवाएं नियमित समय सारिणी के अनुसार संचालित होंगी।” यह कदम उत्सव के अवसर के दौरान सुरक्षित और कुशल आवागमन वातावरण बनाए रखने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...