1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: MP में पीएम मोदी के रोड शो से पहले कांग्रेस के विवेक तन्खा का चौंकाने वाला खुलासा

Loksabha Election: MP में पीएम मोदी के रोड शो से पहले कांग्रेस के विवेक तन्खा का चौंकाने वाला खुलासा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को भोपाल, हरदा और सागर में चुनावी सभा करेंगे. इससे पहले कलेक्टर को लिखे हरदा एसपी अभिनव चौकसे के एक पत्र से सियासत गरमा गई. कांग्रेस ने आपत्ति जताई है.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लोकसभा चुनाव में हरदा और भोपाल संसदीय सीट पर चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं. हरदा में पीएम की रैली में 1 लाख से ज्यादा लोगों को जुटाने की कोशिश में बीजेपी जुटी हुई है. वहीं, पीएम मोदी के भोपाल और हरदा दौरे से पहले सियासत शुरू हो गई है.

पीएम मोदी की हरदा यात्रा को देखते हुए कृषि उपज मंडी को बंद रखने और स्टूडेंट्स को रोड शो का हिस्सा बनाए जाने की तैयारियों पर राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने निशाना साधा है. उन्होंने चुनाव आयोग को इस मुद्दे पर संज्ञान लेने की मांग की है.

स्टूडेंट्स को रोड शो का हिस्सा बनाना गलत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 अप्रैल को हरदा लोकसभा क्षेत्र में दौरे पर रहेंगे. वहीं 25 अप्रैल को भोपाल में प्रधानमंत्री का रोड शो है. राज्य सभा सांसद और कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने कहा “प्रधानमंत्री का हरदा में रोड़ शो 24 अप्रैल को प्रस्तावित है. सूत्रों से विश्वसनीय और 100 फीसदी सही जानकारी मिली है कि बीजेपी नेता सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेजों के प्रशासनिक अधिकारियों को फोन पर दवाब बना रहे हैं कि उन्हें और स्टूडेंट्स को रोड शो का हिस्सा बनना है. जबकि ये चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के विपरीत है.”

रैली के लिए कृषि उपज मंडी बंद करने का विरोध

विवेक तन्खा ने मुख्य चुनाव आयोग, राष्ट्रपति भवन और राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग को इस मुद्दे पर संज्ञान लेकर ऐसे लोगों को दंडित करने की मांग की है. तन्खा ने कहा “निजी जमीन पर राजनीतिक रैली प्रशासन के इशारे पर हो रही है. प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था प्रधानमंत्री की जरूर करता है लेकिन चुनाव प्रचार में बीजेपी की मदद करना आचार संहिता के विपरीत है. हरदा में प्रशासन ने निजी जमीन बिना परमीशन के टेकओवर कर ली है. मंडी बंद करा दी गई. क्या इंडिया गठबंधन के वरिष्ठ नेताओं की रैली के लिए भी प्रशासन कृषि उपज मंडी हरदा या दूसरे शहर में बंद कराएगा.”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...