1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: कांग्रेस के न्याय-पत्र पर भड़की BJP,बताया झूठ का पुलिंदा

Loksabha Election: कांग्रेस के न्याय-पत्र पर भड़की BJP,बताया झूठ का पुलिंदा

कांग्रेस के घोषणा पर सियासी पारा हाई, बीजेपी ने कहा- जनता को भ्रमित करने की कोशिश...

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले ही राजनीतिक दलों ने जनता से वादों की झड़ी लगाना शुरू कर दी है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी अपना घोषणा पत्र जारी किया है. शुक्रवार 5 अप्रैल को जारी हुए इस घोषणा पत्र में कांग्रेस ने 5 न्याय के साथ-साथ 25 गारंटी देने की बात कही है.

हालांकि उनके इस घोषणा पत्र पर सियासी बयानबाजियां भी शुरू हो गई हैं. इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है.इस पर बीजेपी नेता प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोध‍ित करते हुए कहा कि कांग्रेस को 55 साल तक शासन करने का मौका मिला है.

अब क्या ही कर के दिखाएगें.किसी ने देश के लिए कुछ किया तो भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया हैं,
बीजेपी ने इस घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा करार दिया है.बीजेपी नेता प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद ने बोला झूठ का का पुलिंदा करार दिया .कांग्रेस सिर्फ जनता के साथ छल करने का काम कर रही है.

ये हैं कांग्रेस के बड़े वादे

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कई बड़े वादे किए हैं. इसके तहत एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण की सीमा 50 प्रतिशत बढ़ाया जाना, आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (EWS) के लिए नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में 10 फीसदी रिजर्वेशन सभी जातियों और समुदायों के लिए लागू करना, एक साल में SC, ST और OBC के लिए आरक्षित पदों की सभी बैकलॉग रिक्तियों पर भर्ती.

गरीब परिवार की महिलाओं के सालाना 1 लाख रुपए
घर-निर्माण, व्यवसाय शुरू करने और संपत्ति खरीदने के लिए SC और ST को संस्थागत लोन बढ़ाया जाएगा. गरीब परिवार की महिला को 100000 रुपये सालाना महालक्ष्मी योजना के नाम से देने का वादा.

पार्टी के पांच न्याय पर भी फोकस

1.‘हिस्सेदारी न्याय’,
2.‘किसान न्याय’,
3.‘नारी न्याय’,
4.‘श्रमिक न्याय’
5.‘युवा न्याय’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...