1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बंदी से मिलाई के बदले रिश्वत ले रहा था जेल प्रहरी, प्रबंधक ने जेल पहरी को किया निलंबित

बंदी से मिलाई के बदले रिश्वत ले रहा था जेल प्रहरी, प्रबंधक ने जेल पहरी को किया निलंबित

रिश्वतखोरी का एक वीडियो गुरुवार को इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हुआ है। इसमें जेल प्रहरी बंदी से मिलाई के बदले उसके स्वजन से रुपये लेता नजर आ रहा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्य प्रदेश से भ्रष्टाचार की एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे जानकर आप यही कहेंगे कि ‘अरे ऐसा भी होता है ? ग्वालियर सेंट्रल जेल में बंदी मुलाकात के दौरान अवैध वसूली के खेल के वीडियो पर जेल प्रहरी सत्येंद्र हर्षाना पर निलंबन की गाज गिरी है। जेल में बंदी मुलाकात से पहले अवैध वसूली का वीडियो सामने आया था। खबर दिखाए जाने के बाद जेल अधीक्षक ने मामले में संज्ञान लिया और उनके निर्देश पर जेल प्रहरी सत्येंद्र को निलंबित किया गया है।

दरअसल, ग्वालियर सेंट्रल जेल में कैद बंदियों से मुलाकात के लिए व्यवस्था रहती है, लेकिन इस व्यवस्था के बीच भ्रष्टाचार का ऐसा काला खेल उजागर हुआ है, जिसने हड़कंप मचा दिया। जी हां सोशल मीडिया पर जेल में बंदी मुलाकात से जुड़ा एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ जिसने जेल की चार दिवारी में लगी भ्रष्टाचार की दीमक को उजागर कर दिया।

मुलाकात के नाम पर पैसे ऐंठने का काला खेल

जेल में बंद कैदी के एक परिजन ने बंदी मुलाकात से पहले जेल प्रबंधन द्वारा की जा रही अवैध वसूली को कैमरे में कैद कर लिया। वीडियो में साफ नजर आया कि बंदी मुलाकात से पहले यदि भ्रष्टाचार के रुपए जेल प्रबंधन को नहीं दिए तो मुलाकात आसान नहीं होगी और उसे कई घंटे का इंतजार करना होगा।

पहले पैसे दो और पहले मुलाकात का फायदा उठाओ इस तर्ज पर भ्रष्टाचार का काला खेल चल रहा था।वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जहां बंदी के परिजन ने जैसे ही जेल प्रहरी के हाथ में भ्रष्टाचार के रुपये का वजन रखा वैसे ही उसे अन्य मुलाकात करने पहुंचे लोगों की तुलना में पहले एंट्री दे दी गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...