1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बजट 2020: इनकम टैक्स के मोर्चे पर मिडिल क्लास को राहत- शशि थरूर

बजट 2020: इनकम टैक्स के मोर्चे पर मिडिल क्लास को राहत- शशि थरूर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आम बजट को लेकर सरकार के इस कदम से सहमति जताई। शनिवार को लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण ने पेश किया। इस बजट में कई नई व्यवस्थाओं का ऐलान किया गया है। कांग्रेस सांसद थरूर ने बजट के बारे में कहा कि, इनकम टैक्स के मोर्चे पर सरकार का कदम मिडिल क्लास को राहत देने वाला है।

उन्होंने कहा कि, बजट में अच्छा यह हो सकता है कि, मध्यम वर्ग के लोगों के लिए कर में कटौती करना। इससे 12.5 लाख रुपये से कम सालाना आय वालों को थोड़ी राहत मिलेगी। इसके अलावा पूरे बजट में हमें ऐसा कुछ भी नहीं सुनाई दिया।

वहीं कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं ने बजट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बजट पेश होने के बाद ट्वीट कर सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, बजट भाषण भले ही अबतक का सबसे लंबा हो लेकिन इसमें कुछ नहीं था। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, हमारे देश के युवा रोजगार चाहते हैं। इसके बजाय उन्हें सबसे लंबा बजट भाषण सुनने को मिला।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, युवाओं के रोजगार को लेकर सरकार द्वारा कुछ ठोस कदम नहीं उठाए गए है। बस संसद में अबतक का सबसे लंबा भाषण सुनने को मिला है। जिसमें काम का कुछ भी नहीं है। ऐसा लगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दोनों को कुछ सूझ ही नहीं रहा कि आगे क्या करना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...