1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: BSP ने 2 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, बैतूल से उतारा नया चेहरा,इंदौर से इन्हें टिकट

Loksabha Election: BSP ने 2 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, बैतूल से उतारा नया चेहरा,इंदौर से इन्हें टिकट

बसपा ने इंदौर लोकसभा सीट पर संजय सोलंकी को उम्मीदवारी सौंपी है तो वहीं, बैतूल सीट पर अर्जुन भलावी को उम्मीदवारी सौंपकर चुनावी मैदान में उतारा है.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने शनिवार को एक बार फिर प्रदेश की दो लोकसबा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इनमें से एक इंदौर लोकसभा सीट है तो वहीं दूसरी बैतूल लोकसभा सीट है। पार्टी ने इंदौर से संजय सोलंकी को उम्मीदवारी सौंपी है तो वहीं, बैतूल सीट पर अर्जुन भलावी को उम्मीदवारी की कमान सौंपकर चुनावी मैदान में भेजा है।

बैतूल लोकसभा सीट के लिए मतदान 7 मई 2024 को होगा। इससे पहले यहां 26 अप्रैल को मतदान होना था पर बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी का हार्ट अटैक से निधन होने के कारण इसे स्थगित कर दिया। वहीं, बुधवार को चुनाव आयोग ने चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया था। वहीं, अब इस सीट पर बसपा ने बैतूल लोकसभा सीट से अशोक भलावी के बेटे अर्जुन भलावी को उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा है।

बता दें कि, अर्जुन भलावी के पिता अशोक भलावी इससे पहले बीएसपी के उम्मीदवार थे। वहीं इंदौर लोकसभा से संजय सोलंकी उम्मीदवार बनाए गए हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष बसपा और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने दोनों के नाम पत्र जारी करते हुए ऐलान कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...