1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. BPSSC SI Recruitment Exam 2022: 24 अप्रैल को बिहार के राजधानी पटना, गया, और मुजफ्फरनगर में होगी दारोगा मेंस की परीक्षा

BPSSC SI Recruitment Exam 2022: 24 अप्रैल को बिहार के राजधानी पटना, गया, और मुजफ्फरनगर में होगी दारोगा मेंस की परीक्षा

बिहार दारोगा की मुख्य परीक्षा 24 अप्रैल को होनी है. दो पालियों में होने वाली दारोगा-सार्जेंट भर्ती की मुख्य परीक्षा को लेकर राजधानी पटना के अलावा गया और मुजफ्फरपुर में भी सेंटर बनेगा. दारोगा की पीटी परीक्षा का रिजल्ट 2 फरवरी को प्रकाशित किया गया था.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पटना: बिहार पुलिस सेवा आयोग द्वारा दारोगा, सार्जेंट की मुख्य परीक्षा (Bihar Police SI Recruitment) आगामी 24 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। बिहार पुलिस सेवा आयोग ने इसके लिए राज्य के तीन शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

 

आयोग के अध्यक्ष सुमित कुमार की मानें तो मुख्य परीक्षा (Bihar SI Mains Exam) दो पारियों में आयोजित की जाएगी. बिहार पुलिस में दारोगा और सार्जेंट के पदों पर बहाली की प्रक्रिया चल रही है। आयोग द्वारा पिछले 26 दिसंबर को प्रारंभिक लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था।

राजधानी पटना के अलावा गया और मुजफ्फरपुर में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। इन तीनों शहरों में केंद्र कहां-कहां बनाए जाएंगे इसको लेकर आयोग तैयारियों में लगा हुआ है।

मुख्य परीक्षा में जो अभ्यर्थी सफल होंगे उनका चयन अंतिम चरण के लिए होने वाले शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाना है. प्रारंभिक परीक्षा जारी किए जाने से पहले बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने प्रारम्भिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

अंतिम रूप से जो अभ्यर्थी सफल होंगे तो सफल अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर आरक्षण कोटिवार तैयार की जायेगी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...