1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: शहडोल के बाघ मूवमेंट वाले गांव में बहिष्कार, बालाघाट के नक्सल प्रभावित बूथ पर 100% वोटिंग

Loksabha Election: शहडोल के बाघ मूवमेंट वाले गांव में बहिष्कार, बालाघाट के नक्सल प्रभावित बूथ पर 100% वोटिंग

लोकसभा चुनाव-2024 के प्रथम चरण में 19 अप्रैल को सुबह 7 बजे से जबलपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, शहडोल और सीधी सहित मध्यप्रदेश की 6 सीटों पर मतदान जारी है। बालाघाट के नक्सल प्रभावित बूथ पर सुबह 10 बजे ही 100 फीसदी वोटिंग हो गई।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

MP Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting: लोकसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण में जबलपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, शहडोल और सीधी सहित मध्यप्रदेश की 6 सीटों पर मतदान जारी है। फर्स्ट फेज की 6 सीटों में 88 प्रत्याशी किस्मत अजमा रहे हैं। जिनके भाग्य का फैसला शुक्रवार को 1.13 करोड़ से ज्यादा लिखने जा रहे हैं।

जबलपुर सीट पर सर्वाधिक 19 प्रत्याशी और मंडला में सबसे कम 10 प्रत्याशी मैदान में हैं। बालाघाट संसदीय सीट के नक्सल प्रभावित एक बूथ पर सुबह 10 बजे तक 100 फीसदी मतदान हो गया। जबकि, शहडोल संसदीय सीट के एक गांव में लोगों ने एक भी वोट नहीं डाले।

जबलपुर संसदीय क्षेत्र के 19 उम्मीदवारों के लिए मतदान जारी है। सुबह 9 बजे तक यहां 13.50 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है।

 

सुबह 9 बजे तक MP की किस सीट पर कितनी वोटिंग 

बालाघाट के नक्सल प्रभावित दुगलई में 100% मतदान 

बालाघाट के नक्सल प्रभावित वन ग्राम दुगलई में सुबह 10 बजे के पहले 100 प्रतिशत मतदान हो गया। इस बूथ में कुल 80 वोटर दर्ज हैं। जिन्होंने 10 बजे के पहले ही वोट डाल दिए।

छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के सीनियर नेता कमलनाथ ने मतदान किया। कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं। मतदान के बाद कमलनाथ ने दो अंगुली दिखाकर विक्ट्री का इशारा किया। साथ ही कहा, छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा मुझे भरोसा है। पिछले 44 साल का इतिहास सबसे बड़े गवाह है। मुझे उम्मीद है कि यहां के लोग सच्चाई का साथ देंगे।

सच का साथ देगी छिंदवाड़ा की जनता : नकुलनाथ 
छिंदवाड़ा के कांग्रेस उम्मीदवार व कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने शुक्रवार सुबह पत्नी प्रियनाथ के साथ मतदान करने पहुंचे। मतदान के बाद कहा, हमने 44 साल तक छिंदवाड़ा की जनता के लिए काम किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि जनता हमें आशीर्वाद देगी और वह सच का साथ देगी।

मतदान का बहिष्कार 
शहडोल जिले में कई जगह चुनाव के बहिष्कार करने की खबर आ रही है। जिले बुढ़ार जनपद के गोडिन गांव में लोगों ने मतदान किया। वे चौडार नाले पर पुल नहीं बनने से नाराज हैं। इसी तरह ग्राम पंचायत खाम्हीडोल में 77 लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। वे इलाके में रोड नहीं होने से नाराज हैं।

उनका कहना है कि रोड नहीं तो वोट नहीं। इसके अलावा रामपुर और पड़रिया के लोगों ने भी मतदान का बहिष्कार किया है। एसईसीएल ने ग्रामीणों को मुआवजा के साथ-साथ नौकरी नहीं दी। इसे लेकर ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को आवेदन दिया, लेकिन किसी ने उनकी नहीं। इसी के चलते ग्रामीणों ने यहां अब तक वोट नहीं डाले हैं। दोनों गांव में 6 हजार के करीब मतदाता हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...