1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. भाजपा ने 6,000 सुझाव बक्सों और 500 एलईडी वैन के साथ 15 दिवसीय घोषणापत्र अभियान किया शुरू

भाजपा ने 6,000 सुझाव बक्सों और 500 एलईडी वैन के साथ 15 दिवसीय घोषणापत्र अभियान किया शुरू

भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में 'विकसित भारत, मोदी की गारंटी' वीडियो वैन का उद्घाटन किया।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए जनता से प्रतिक्रिया मांगने के लिए 6,000 सुझाव बक्से और 500 एलईडी वैन को नियोजित करते हुए 15-दिवसीय व्यापक घोषणापत्र अभियान शुरू किया है। भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में ‘विकसित भारत, मोदी की गारंटी’ वीडियो वैन का उद्घाटन किया।

नड्डा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि ये वैन पार्टी के ‘संकल्प पत्र’ (घोषणापत्र) के लिए सुझाव इकट्ठा करने के लिए देश भर में यात्रा करेंगी, जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया में नागरिकों की भागीदारी के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता पर जोर देगी। इस पहल का उद्देश्य देश के विकास के लिए पार्टी के दृष्टिकोण को आकार देने में नागरिकों को शामिल करना है।

एलईडी वैन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों और भारत को एक विकसित राष्ट्र में बदलने के उनके दृष्टिकोण को प्रदर्शित करेंगी। नड्डा ने उल्लेख किया कि भाजपा को 15 मार्च तक लगभग एक करोड़ सुझाव मिलने की उम्मीद है, जो लोगों से पार्टी के वादों को प्रभावित करेगा।

भारत के विभिन्न क्षेत्रों में 6,000 सुझाव पेटियाँ स्थापित

सार्वजनिक भागीदारी को सुविधाजनक बनाने के लिए, भाजपा ने भारत के विभिन्न क्षेत्रों में 6,000 सुझाव पेटियाँ स्थापित की हैं। इसके अतिरिक्त, नागरिक 90909-02024 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर या NAMO ऐप के माध्यम से अपने सुझाव दे सकते हैं। नड्डा ने इस बात पर जोर दिया कि सभी सार्वजनिक इनपुट ‘संकल्प पत्र’ में योगदान देंगे, जो एक विकसित राष्ट्र के लिए पार्टी के दृष्टिकोण का मार्गदर्शन करेगा।

भाजपा का लक्ष्य प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करना

भाजपा का लक्ष्य प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करना है और उसने अप्रैल-मई में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों में 370 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। अभियान के दूसरे चरण में, 27 फरवरी से 15 मार्च तक, देश भर के 125 प्रमुख स्थानों पर विकसित भारत समूह मिलन और संवाद कार्यक्रम शामिल होंगे। समूहों में विविध पृष्ठभूमि के व्यक्ति शामिल होंगे, जो सार्वजनिक प्रतिक्रिया एकत्र करने के लिए पार्टी के समावेशी दृष्टिकोण को दर्शाते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...