1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दिल्ली लोकसभा की सात सीट के लिए भाजपा चुनाव समिति ने सौंपी 30 संभावित प्रत्याशियों की सूची

दिल्ली लोकसभा की सात सीट के लिए भाजपा चुनाव समिति ने सौंपी 30 संभावित प्रत्याशियों की सूची

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिल्ली इकाई की चुनाव समिति ने राजधानी की सात लोकसभा सीट को लेकर पार्टी नेतृत्व को 25 से 30 संभावित उम्मीदवारों की सूची सौंप दी है।

By Rekha 
Updated Date

दिल्ली की भाजपा चुनाव समिति ने राजधानी की सात लोकसभा सीटों के लिए लगभग 30 संभावित उम्मीदवारों की सूची पेश करके एक सक्रिय कदम उठाया है। इसके साथ ही, शहर की कांग्रेस आसन्न चुनावों के लिए एक व्यापक 50-सूत्रीय घोषणापत्र तैयार करने के प्रयास तेज कर रही है।

दिल्ली बीजेपी ने कमर कस ली: 30 संभावित उम्मीदवारों की सूची जारी की


लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही दिल्ली का राजनीतिक परिदृश्य तैयारियों से भर गया है। दिल्ली भाजपा की चुनाव समिति ने शहर की सात लोकसभा सीटों के लिए लगभग 30 संभावित उम्मीदवारों का एक रोस्टर तैयार किया है। दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर भाजपा मुख्यालय में एक बैठक के दौरान यह महत्वपूर्ण सूची औपचारिक रूप से पार्टी प्रमुख जे.पी.नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह सहित राष्ट्रीय नेतृत्व को सौंपी गई है।

जहां आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन में कांग्रेस ने अभी तक सात में से तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों का खुलासा नहीं किया है, वहीं भाजपा रणनीतिक रूप से एक और महीने के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों को रोक रही है। विशेष रूप से, पार्टी अपने मौजूदा तीन मौजूदा सांसदों को हटाकर नए चेहरे लाने पर विचार कर रही है।

दिल्ली भाजपा ने राष्ट्रीय नेतृत्व को सौंपी 25-30 प्रत्याशियों की लिस्ट

दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों के लिए दिल्ली भाजपा ने 25-30 प्रत्याशियों की लिस्ट राष्ट्रीय नेतृत्व को सौंपी है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस लिस्ट में मौजूदा सांसद मीनाक्षी लेखी, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और बांसुरी स्वराज के नाम शामिल हैं। पार्टी हेडक्वार्टर पर आज हुई मीटिंग में लिस्ट सौंपी गई है। कयास हैं कि दिल्ली के मौजूदा सांसदों में से तीन से चार सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं।

भाजपा के सावधानीपूर्वक दृष्टिकोण में एक आउटरीच कार्यक्रम शामिल है जहां पार्टी कार्यकर्ता वर्तमान सांसदों के प्रदर्शन पर जनता से प्रतिक्रिया एकत्र करते हैं। संकलित फीडबैक संभावित उम्मीदवारों की सूची का आधार बनता है।

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली अगले सप्ताह 50-सूत्रीय घोषणापत्र जारी करेगी

दूसरी ओर, दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने घोषणा की कि उनकी पार्टी अगले सप्ताह के भीतर राजधानी के लिए एक व्यापक 50-सूत्रीय घोषणापत्र जारी करने की तैयारी कर रही है। केवल तीन सीटों पर चुनाव लड़ने के बावजूद, घोषणापत्र का लक्ष्य युवाओं, किसानों और महिलाओं की चिंताओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए पूरे शहर को प्रभावित करने वाले मुद्दों को संबोधित करना है। इस दस्तावेज़ में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के एजेंडे को शामिल करने की उम्मीद है, जिसका लक्ष्य समाज के दलित और शोषित वर्गों को न्याय दिलाना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...