1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Bihar : तेज प्रताप यादव ने बिहार राज्य में मंत्री जीवेश मिश्रा को कहा ‘’भक्चोन्हर’’

Bihar : तेज प्रताप यादव ने बिहार राज्य में मंत्री जीवेश मिश्रा को कहा ‘’भक्चोन्हर’’

बिहार में एक बार फिर भकचोन्हर शब्द नें जोर पकड़ लिया है राजद सुप्रीमों लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव नें नीतीश सरकार के दो मंत्रियों पर तीखा हमला बोला है, दोनों भाजपा के नेता हैं।  बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने जीवेश मिश्रा को ''भकचोन्हर'' और मंत्री राममूरत राय को ''मारिच'' बताया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार में एक बार फिर भकचोन्हर शब्द नें जोर पकड़ लिया है राजद सुप्रीमों लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव नें नीतीश सरकार के दो मंत्रियों पर तीखा हमला बोला है, दोनों भाजपा के नेता हैं।  बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने जीवेश मिश्रा को ”भकचोन्हर” और मंत्री राममूरत राय को ”मारिच” बताया है।

बिहार में जिस ‘भक्चोन्हर’ शब्द को लेकर पिछले सत्र बिहार में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के दौरान चर्चा का विषय बना था,  आज फिर एक बार ‘’भक्चोन्हर’’ शब्द से बिहार की सियासत गरमा गई है। पिछली बार राजद सुप्रीमो लालू यादव ने इस बिहारी शब्द का इस्तेमाल बिहार में प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास को ‘भकचोन्हर’ कहा था बिहार के इस बार की राजनीति में इस शब्द का दोबारा प्रयोग लालू के बेटे तेज प्रताप यादव नें दोनों बीजेपी नेताओं पर बोलकर तीखा प्रहार कर दिया।

तेज प्रताप यादव नें बृहस्पतिवार के दिन किए गए ट्विट में लिखा-भकचोन्हर जीवेश मिश्रा तो खुद बहुत बड़ा जोकर, दिव्यांग पॉलिटिशियन है।जिवेश मिश्रा सुबाहु और रामसूरतराय मारीच है। राम और लक्ष्मण करेंगे इन दोनों राक्षसों का वध, 15 लाख नौजवानों के अकॉउंट में देने का झूठा वादा करने वाले चले हैं सत्य और नैतिकता का पाठ सिखाने।।वाह रे सुबाहु और मारीच।।

आइए जाने की राजद सुप्रीमों के बेटों ने क्यू कहा ? –

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर बृहस्पतिवार  को तेज प्रताप के छोटे भाई और तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने के बाद भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नही मिल रहा हैं।

नीतीश सरकार में भाजपा कोटे से मंत्री जिवेश मिश्रा और राममुरत राय  दिव्यांगों के कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे,तो उन्होंने तेजस्वी पर पलटवार करते हुए उन्हें दिव्यांग पॉलीटिशियन बता दिया। जिवेश मिश्रा द्वारा तेजस्वी को दिव्यांग पॉलीटिशियन बताए जाने के बाद बड़े भाई तेज प्रताप का गुस्सा तुल पकड़ लिया, और जीवेश मिश्रा पर हमला करते हुए एक ट्वीट करके ‘‘भक्चोन्हर’’ कह दिया और नीतीश सरकार में दुसरे भाजपा कोटे से मंत्री राममुरत राय को मारीच कह दिया। जिससे बिहार की सियासत में खलबली मच गई हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...