1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: ‘इंडिया’ गठबंधन को बड़ा झटका, सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन हुआ रद्द

Loksabha Election: ‘इंडिया’ गठबंधन को बड़ा झटका, सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन हुआ रद्द

मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी मीरा दीपक यादव का नामांकन रद्द हो गया है। बता दें कि खजुराहो में मीरा के समाने बीजेपी एमपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मैदान में थे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्यप्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से एक बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार खजुराहो सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया है। नामांकन जमा करने का अंतिम दिन 4 अप्रेल था। जिसमें मीरा यादव समेत अन्य उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। जिसमें मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया है।

आपको बता दें कि खजुराहो से सपा ने हाल ही में टिकट बदलकर मीरा दीपक यादव को दिया था। सपा ने पहले मनोज यादव को टिकट दिया था, लेकिन दो दिन बाद टिकट को बदल दिया गया था। खजुराहो लोकसभा सीट इंड़िया गठबंधन ने सपा को दी थी। यहां से बीजेपी ने मौजूदा सासंद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा को प्रत्याशी बनाया है।

बताया जा रहा है कि नामांकन पत्र पर मीरा यादव के कुछ जगह हस्ताक्षर नहीं थे, इसलिए नामांकन सत्यापन के दौरान उनका नामांकन को कलेक्टर ने रद्द कर दिया गया। वही नामांकन रद्द होने के बाद मीरा यादव के पति दीपनारायाण यादव ने कलेक्टर को एक आवेदन सौंपा है। जिसमें उन्होंने फिर से मौका देने की बात कही है।

आपको बता दे कि मीरा यादव निवाड़ी विधानसभा से विधायक रही है। उनके पति दीप नारायण यादव सपा के दिग्गज नेताओं में से एक है। वह मध्यप्रदेश समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है। वह यूपी के झांसी जिले की गरौठा विधानसभा से विधायक रहे है।

19 उम्मीदवारों ने दाखिल किया था नामांकन पत्र

खजुराहो लोकसभा सीट में दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को मतदान होना है। इसके लिए उम्मीदवारों को 4 अप्रैल तक अपना नामांकन पत्र जिला निर्वाचन कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि थी। खजुराहो सीट के लिए 19 अभ्यर्थियों ने 23 नाम-निर्देशन पत्र जमा किए। इसमें भाजपा प्रत्याशी विष्णुदत्त शर्मा, समाजवादी पार्टी से मीरा यादव, राष्ट्रीय जनसंचार दल से केशकली, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से नंदकिशोर, राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी (राजपा) से मोहम्मद इमरान द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए गए, जबकि बतौर निर्दलीय अभ्यर्थी फिरोज खान, मनसुख लाल कुशवाहा, जय सींग, बिटइया अहिरवार, विपिन दुबे, अवनीश तिवारी ने नामांकन दाखिल किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...